हैदराबाद / हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया

Dainik Bhaskar : Apr 30, 2019, 09:08 AM
हैदराबाद.  आईपीएल के 48वें मुकाबले में सोमवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रन से हरा दिया। इस मैदान पर पंजाब की यह लगातार 5वीं हार है। उसे पिछली जीत 2014 में मिली थी। हैदराबाद ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 212 रन बनाए। पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 ही रन बना सकी। हैदराबाद के लिए इस मैच में वॉर्नर ने 81 रन की पारी खेली। यह इस सीजन में उनका आखिरी मैच था। वे वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस लौट जाएंगे। उन्होंने सीजन में 12 मैच में एक शतक और आठ अर्धशतक की मदद से 692 रन बनाए।

राहुल का अर्धशतक, खलील-राशिद ने 3-3 विकेट लिए

पंजाब के लिए लोकेश राहुल ने 79 रन बनाए। उन्होंने 56 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के लगाए। उन्हें खलील अहमद ने आउट किया। इससे पहले टीम की शुरुआत खराब रही। क्रिस गेल चार रन बनाकर आउट हुए। मयंक अग्रवाल ने 27 रन का योगदान दिया। उन्होंने राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। निकोलस पूरन 21, डेविड मिलर 11, प्रभसिमरन सिंह 16, रविचंद्रन अश्विन और मुजीब उर रहमान खाता खोले बगैर पवेलियन लोटे। राशिद खान और खलील अहमद ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, संदीप शर्मा को दो सफलता मिली।

वॉर्नर ने सीजन में 8वां अर्धशतक लगाया

पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। हैदराबाद के वॉर्नर ने 56 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्कों की मदद से 81 रन बनाए। यह उनका 44वां और सीजन में 8वां अर्धशतक था। उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी और रविंचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। अर्शदीप सिंह और मुरुगन अश्विन को एक-एक सफलता मिली।

हैदराबाद

हैदराबाद ने पावरप्ले में 77 रन बनाए थे

ऋद्धिमान साहा और वॉर्नर ने हैदराबाद को तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। हैदराबाद ने पावरप्ले में 77 रन बना लिए थे। साहा 13 गेंद पर 28 रन बनाकर मुरुगन अश्विन का शिकार बने। वॉर्नर ने मनीष के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। अश्विन ने मनीष (36 रन) और वॉर्नर का विकेट लिया। केन विलियम्सन (14) और मोहम्मद नबी (20) को शमी ने पवेलियन भेजा। राशिद खान (1) को अर्शदीप ने बोल्ड कर दिया। विजय शंकर 7 और अभिषेक शर्मा 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

200+ रन चेज करने में गेल की टीम कभी नहीं जीती

गेल की टीम अब तक 200+ रन चेज करने में कभी नहीं जीती। आईपीएल में अब तक नौ बार ऐसा हुआ है कि गेल जिस टीम से खेल रहे होते हैं उसे 200+ रन का टारगेट मिला हो। इनमें आज तक कभी भी उन्हें जीत नहीं मिली। इस दौरान गेल ने 136.76 की औसत से 186 रन बनाए। इनमें सिर्फ एक ही अर्धशतक शामिल है।

मुजीब ने इस सीजन का सबसे महंगा स्पेल किया

पंजाब के मुजीब उर रहमान ने इस मैच में चार ओवर किए। उन्होंने इस दौरान 66 रन दिए। मुजीब को कोई सफलता नहीं मिली। आईपीएल इतिहास में किसी स्पिनर का सबसे महंगा स्पेल है। यह इस सीजन का भी सबसे महंगा स्पेल है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स के टिम साउदी ने कोलकाता नाइटराइडर्स  के खिलाफ 4 ओवर में 61 रन दिए थे। पंजाब के लिए इस मैच में अर्शदीप सिंह ने 42 रन दिए। पहली बार आईपीएल इतिहास में किसी टीम के ओपनिंग गेंदबाजों ने 100+ रन दिए। इससे पहले पंजाब के ही अंकित राजपूत (46) और मोहम्मद शमी (53) ने मिलकर बेंगलुरु के खिलाफ 99 रन दिए थे।

प्रभसिमरन ने आईपीएल में डेब्यू किया

दोनों टीमों ने इस मैच के लिए अंतिम एकादश में तीन-तीन बदलाव किए। पंजाब के लिए विकेटकीपर प्रभसिमरन सिंह ने डेब्यू किया। वे भारतीय अंडर-19 टीम के सदस्य थे। मुजीब उर रहमान को भी टीम में लिया गया। वहीं, हैदराबाद ने मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा और संदीप शर्मा को टीम में शामिल किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER