IND vs ENG / अगर पुजारा ने कर लिया अश्विन की दी हुई चुनौती को पूरा तो स्पिनर आधी मूंछें साफ कर देंगे

Zoom News : Jan 26, 2021, 10:47 AM
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के वरिष्ठ और स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने साथी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (चेतेश्वर पुजारा) को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए चुनौती दी है। अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए, अश्विन ने भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर से वादा किया कि अगर पुजारा ने उन्हें दी गई चुनौती पूरी कर दी, तो वह अपनी दाढ़ी को आधा साफ कर लेंगे।

दरअसल, बातचीत के दौरान, अश्विन ने बल्लेबाजी कोच से पूछा कि हम पुजारा को कब तक क्रीज से हटाकर हवा में शॉट खेलते हुए देखेंगे? इस पर विक्रम राठौर ने कहा, "कार्य प्रगति पर है।" मैं उन्हें समझाने की कोशिश कर रहा हूं कि कम से कम एक बार वे हवा में एक शॉट खेलते हैं, लेकिन वे अभी तक स्वीकार नहीं किए गए हैं और उन्होंने इसके लिए एक अच्छा कारण दिया है।

इस पर, अश्विन ने हंसते हुए कहा, "अगर पुजारा इंग्लैंड (भारत बनाम इंग्लैंड) के खिलाफ श्रृंखला में मोइन अली या किसी अन्य स्पिनर के विकेट से हिलकर हवा में एक शॉट खेलते हैं, तो वह अपनी मूंछों को साफ करेगा और वह इसके साथ मैच खेलना मेरी खुली चुनौती है।

इस पर कोच विक्रम राठौर ने कहा कि यह बहुत अच्छी चुनौती है। उम्मीद है कि पुजारा यह चुनौती लेंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह इस चुनौती को पूरा करेंगे। पुजारा को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान एक्शन में देखा गया था। पुजारा गाबा में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट में अभी भी क्रीज पर थे, उनके शरीर पर कई बाउंसर होने के बावजूद।

चेतेश्वर, जिन्हें अक्सर अपने रक्षात्मक खेल के लिए आलोचना की जाती थी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में एक योद्धा की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे। वह अपने शरीर, उंगलियों और सिर पर बाउंसरों का सामना कर रहा था, लेकिन वह डगमगाता नहीं था। वह ऑस्ट्रेलिया के सामने 'दीवार' की तरह जमे रहे।

विक्रम राठौर ने आगे कहा, "किसी कारण से आप वास्तव में इसे स्लेज कर देते हैं।" मुझे नहीं पता क्यों? बात क्या है? आप हमेशा उनके पीछे होते हैं। और वह टीम में मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है। मुझे उनका रवैया पसंद है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी करता है, जिस तरह से वह तैयार करता है वह वास्तव में किसी भी कोच के लिए एक सपना है। इसलिए मुझे उन्हें आपके खिलाफ बचाना होगा। जिस तरह से उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच में बल्लेबाजी की, मुझे लगता है कि उनके लिए कोई प्रशंसा पर्याप्त नहीं है। जिस तरह से उन्होंने उन सभी शॉर्ट गेंदों और उन्हें लगी चोटों का जवाब दिया।

अश्विन ने समझाया कि उन्होंने पुजारा को टीम में क्यों शामिल किया। अश्विन ने कहा, "क्योंकि क्या होता है, हर बार जब नाथन लियोन जैसे प्रतिद्वंद्वी आते हैं, तो पुजी मेरे लिए बहुत मुश्किल होता है।" जब भी हवा गेंद में जाती है, मुझे लगता है कि कोई भी इस आदमी की तरह नहीं खेल सकता। आप उन्हें बना रहे हैं ताकि कोई उन्हें खेल न सके। और अंत में, हर कोई यह सोचेगा कि मैं अन्य बल्लेबाजों के सामने ऐसा क्यों नहीं कर पा रहा हूं।

इस बारे में विक्रम राठौर ने कहा, "वह ऐसा नहीं करता। मेरा मतलब है कि वह उन्हें वास्तव में अच्छी तरह से संभालता है और नंबर भी दिखाता है। नाथन लियोन के खिलाफ उनका औसत 50 है। वह उनके खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हैं और यह उनके खेलने का तरीका है। उनका सेट ही उनका तरीका है। । वह एक जिद्दी चरित्र है और यही उसकी ताकत है। ”आपको बता दें कि अश्विन और पुजारा एक बार फिर से इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 5 फरवरी से चेन्नई में शुरू होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER