नया खुलासा / फ्रांस में एक टीचर का सिर काट दिया गया था, छात्रा ने टीचर की हत्या से पहले, उनके बारे में झूठी बातें फैलाई

Zoom News : Mar 10, 2021, 04:45 PM
France: पिछले साल अक्टूबर में फ्रांस में एक शिक्षक की हत्या कर दी गई थी। कहा जाता है कि हमलावर को सैमुअल पैटी नाम के शिक्षक से नफरत थी क्योंकि उसने छात्रों को पैगंबर मुहम्मद के विवादित कार्टून दिखाए थे। अब इस मामले में यह पता चला है कि एक शिक्षक की हत्या से पहले, एक छात्र ने उसके बारे में झूठी बातें फैलाई थीं। 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस छात्र की शिकायत के बाद ही सैमुअल पैटी के खिलाफ एक ऑनलाइन अभियान शुरू हुआ था और बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी। लेकिन अब छात्रा ने स्वीकार किया है कि वह उस दिन कक्षा में उपस्थित नहीं थी जिस दिन छात्रों को कार्टून दिखाया गया था। छात्रा ने यह भी कहा है कि उसने झूठ बोला ताकि उसके पिता निराश न हों। आपको बता दें कि सैमुअल पैटी की हत्या के बाद फ्रांस में काफी विरोध प्रदर्शन हुए थे

पहले की रिपोर्टों के अनुसार, 13 वर्षीय छात्रा ने अपने पिता को बताया कि सैमुअल पैटी ने मुस्लिम छात्रों को कक्षा छोड़ने के लिए कहा और फिर फ्री स्पीच क्लास के दौरान कार्टून दिखाए। छात्रा ने अपने पिता को यह भी बताया कि जब उसने विरोध किया तो उसे निलंबित कर दिया गया। लेकिन वास्तव में, उस कक्षा से एक दिन पहले, निरंतर अनुपस्थिति के कारण छात्र को निलंबित कर दिया गया था। और वास्तव में, शिक्षक ने मुस्लिम छात्रों को कक्षा छोड़ने के लिए नहीं कहा, लेकिन किसी भी छात्र की आँखों को बंद करने के लिए जिन्होंने सोचा कि वे कार्टून द्वारा अपमानित महसूस करेंगे।

छात्रों को सुनने के बाद, उनके पिता ने शिक्षक के खिलाफ कानूनी शिकायत दर्ज कराई और फिर अपनी बेटी के खाते के माध्यम से एक सोशल मीडिया अभियान शुरू किया। हालांकि, छात्रा के वकील का कहना है कि वह फंस गई थी क्योंकि उसके सहपाठियों ने उसे प्रवक्ता बनने के लिए कहा था।

जांचकर्ताओं ने कहा कि शिक्षक की हत्या और उसके खिलाफ ऑनलाइन अभियान के बीच एक संबंध पाया गया था। वहीं, शिक्षक की पिटाई करने वाले 18 वर्षीय हमलावर को पुलिस ने घटना के तुरंत बाद मार दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER