Crime / भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना, लड़की ने की भागकर चचेरे भाई से शादी, पिता ने किया अंतिम संस्‍कार

Zoom News : Mar 07, 2021, 08:06 AM
रामगढ़। रामगढ़ (झारखंड) में भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई। रजरप्पा थाना क्षेत्र के चितरपुर में एक युवती ने घर से भागकर अपने चचेरे भाई की शादी कर दी। महिला की शादी तय हो गई थी। लेकिन तिलक समारोह से ठीक एक दिन पहले, वह घर से भाग गया और अपने चचेरे भाई से शादी कर ली। इससे पूरे परिवार के साथ गांव में कोहराम मच गया। बेटी की इस घिनौनी करतूत से आहत होकर पिता ने अंतिम संस्कार कर दिया। पिता ने बेटी का पुतला बनाकर उसकी चिता को जलाया।

मामला चितरपुर ब्लॉक के लारी गांव का है। यहां विष्णु टोला में रहने वाले युवक ने अपने ही चचेरे भाई से शादी कर ली। इसी के चलते इस परिवार की गांव में पिटाई की जा रही थी। इसके बाद, बुधवार को, नाराज पिता और परिवार के लोगों ने लड़की का पुतला बनाया और सिमरा घाट पर अंतिम संस्कार किया। लड़की की इस हरकत से पिता हैरान है। पिता का कहना है कि बेटी की नाक कट गई। वे अब समाज में किसी को अपना चेहरा दिखाने में सक्षम नहीं हैं।

जानकारी के मुताबिक, लड़की का अपने ही चचेरे भाई के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन परिवार ने रांची से शादी करने का फैसला किया था। लेकिन उससे पहले, 28 फरवरी को महिला ने घर से भागकर अपने चचेरे भाई से शादी कर ली। इस मामले में महिला के पिता ने रजरप्पा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। जितेंद्र कुमार और मिथिलेश कुमार पर बेटी को जबरन घर से निकालने का आरोप था।

रामगढ़ पुलिस को काफी खोजबीन के बाद प्रेमी युगल मिला। पुलिस स्टेशन में महिला और उसके चचेरे भाई ने एक-दूसरे से शादी करने की बात कबूल की। लड़की के परिवार ने उसे बहुत समझाने की कोशिश की, लेकिन वह अपने प्रेमी के साथ रहने पर अड़ी रही। श्मशान घाट पर गुस्साए पिता ने बेटी के अंतिम संस्कार के बाद बेटी को अंतिम संस्कार कर दिया।

परिवार के सदस्यों का कहना है कि महिला अब उसके लिए मर चुकी है। उन्होंने जीवन भर के लिए परिवार का दम घुट दिया। इसलिए, महिला को मृत माना गया और उसका अंतिम संस्कार किया गया।

राजरप्पा पुलिस स्टेशन के एसएचओ विपिन कुमार ने कहा कि युवक और लड़की दोनों वयस्क हैं। ऐसे में उन पर कोई दबाव नहीं बनाया जा सकता है। उन्होंने आपसी सहमति से शादी कर ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER