विशेष / बर्फ की टेबल पर ग्राहकों के लिए गर्म भोजन, कश्मीर में खुला भारत का पहला Igloo Cafe

Zoom News : Jan 29, 2021, 10:11 PM
विशेष | महामारी के बीच पर्यटन सबसे मुश्किल उद्योगों में से एक था, क्योंकि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोग घर पर ही रहते थे। वहीं, अब रेस्तरां और होटल धीरे-धीरे खुल रहे हैं और मेहमानों का स्वागत कर रहे हैं, स्थानीय गंतव्यों के साथ यात्रियों के बीच लोकप्रियता बढ़ रही है। होटल व्यवसायी पर्यटकों को आकर्षित करने और एक यादगार छुट्टी बनाने के लिए नए और नए अनुभवों को महसूस करने की कोशिश कर रहे हैं। हाल ही में, गुलमर्ग में कोलाहोई स्की रिसॉर्ट, परिसर में एक नया इग्लू कैफे (Igloo Cafe) खुलने के बाद से यह सुर्खियों में छाया हुआ है। इस इग्लू कैफे में बर्फ और बर्फ से बने टेबल होते हैं, जिसमें आगंतुकों और ग्राहकों के लिए गर्म भोजन परोसा जाता है।

देखिए कैफे की कुछ तस्वीरें:

यह इग्लू कैफे लगभग 15 फीट ऊंचा और 26 फीट गोल है। यह नया रेस्तरां आर्कटिक आश्रयों से कुछ स्थानीय स्पर्शों से प्रेरित है। दीवार पर एक धनुषाकार द्वार और पैटर्न के साथ, इस अनोखे कैफे में 4 टेबल और लगभग 16 मेहमान के लिए जगह है। होटल मालिक ने पहले केवल पर्यटकों को आकर्षित करने के इरादे से इग्लू बनाने की शुरुआत की थी। लेकिन, गुलमर्ग में हुई बर्फबारी ने उनको और कुछ जायदा करने को प्रोत्साहित किया। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, कि 20 मजदूर और 15 दिन के परिश्रम के बाद एक अच्छा कैफे बनकर तैयार हो गया।

इग्लू कैफे को आम लोगों के लिए खोल दिया है। बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में स्थानीय लोग और पर्यटक इस कैफे में चाय-नाश्ता और लंच डिनर करने के लिए आ रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर लोग इस इग्लू कैफे को लेकर काफी एक्साइटेड हैं और कमेंट करके बहुत सारे सवाल पूछ रहे हैं। एक यूयजर ने पूछा कि, ‘कैफे में तापमान कैसा है और मेन्यू में लोगों को क्या सर्व किया जा रहा है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER