India-China / भारत-चीन तनाव, बॉर्डर पर दिखीं कमिया, लेकिन सेना ने कर दिया इसको...

Zoom News : Oct 08, 2020, 08:56 AM
Delhi: भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर तनाव को अब 6 महीने पूरे हो गए हैं। भारतीय सेना चीन का सामना करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इस बीच, एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इस दौरान, लद्दाख में सेना को कई कमियों और अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ा। लेकिन इन सभी कमियों को सेना ने समय पर दूर कर दिया।

सितंबर में, सेना द्वारा रक्षा मंत्रालय और प्रधान मंत्री कार्यालय को एक विस्तृत रिपोर्ट साझा की गई थी। यह रिपोर्ट तब दी गई जब भारतीय सेना ने पैंगोंग झील के उत्तर और दक्षिण क्षेत्रों में चीनी सेना का सामना किया।

मकई खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, लद्दाख में ग्राउंड जीरो में परिचालन और रणनीतिक कमियां थीं जिन्हें ठीक करने के लिए तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता थी। क्योंकि अगस्त के बाद से यह तय हो गया था कि यहां के सैनिकों को लंबे समय तक रहना पड़ सकता है।

लेकिन इन कमियों के सामने आने के बाद ही इन कमियों को सेना और सरकार की भागीदारी के साथ हटा दिया गया था। हालाँकि, यह भी एक तथ्य है कि इन कमियों का चार महीने तक पता नहीं चल सका और अंत में इंटेलिजेंस एजेंसी द्वारा तेजी से कार्रवाई के बाद इनका समाधान किया गया।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER