IPL 2020 / चेन्नई के साथ मैच में भुवनेश्वर कुमार को लगी चोट, हैदराबाद को लग सकता है बड़ा झटका

Zoom News : Oct 03, 2020, 09:11 AM
IPL 2020: आईपीएल का रोमांच बरकरार है इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 13 में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 रन से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। लेकिन सीएसके के खिलाफ मैच में मिली जीत के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद की परेशानी काफी बढ़ गई है। टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सीएसके की पारी के 19वें ओवर में चोटिल हो गए। भुवनेश्वर कुमार की चोट को लेकर हैदराबाद की टीम जल्द ही कोई अपडेट जारी कर सकती है।

भुवनेश्वर कुमार सीएसके की पारी में अपना आखिरी ओवर पूरा नहीं कर पाए। 19वें ओवर की दूसरी गेंद डालने से पहले ही उन्हें रनअप पर जाते हुए परेशानी हुई और वह मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद खलील अहमद ने 19वें ओवर को पूरा किया, जबकि अब्दुल ने पारी का आखिरी ओवर डाला।

भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने की लिस्ट है लंबी

30 साल के भुवनेश्वर कुमार को अपनी कैरियर के दौरान कई चोट झेलनी पड़ी है। पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज से पहले भुवी स्पोर्ट्स हर्निया से ग्रसित हो गए थे। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार आईपीएल 2018 के दौरान लगी अपनी चोट से उबरने के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग भी कर रहे थे।

2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भुवनेश्वर कुमार पूरी तरह से फिट नहीं थे। 2019 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में उन्हें हेमस्ट्रिंग का सामना करना पड़ा। हालांकि बाद में भुवी टूर्नामेंट के कुछ मैचों में खेलते हुए दिखाई दिए थे।

वर्ल्ड कप के बाद भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं जा पाए। साइड स्ट्रेन की वजह से भुवनेश्वर कुमार को बाहर बैठना पड़ा। इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भुवी की टीम में वापसी हुई थी, लेकिन वह सीरीज कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER