America / ट्रंप पर पूर्व मॉडल ने लगाया यौन शोषण का आरोप, बोलीं- टेनिस मैच के बीच जबरन कर लिया था किस

Jansatta : Sep 18, 2020, 09:00 AM
America: एक पूर्व मॉडल ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। मॉडल एमी डोरिस ने ब्रिटिश अखबार द गार्डियन को बताया है कि 1997 में यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें जबरदस्ती किस कर लिया था। हालांकि, ट्रंप ने अपने वकीलों के जरिए इन आरोपों से साफ इनकार किया है।

डोरिस ने अखबार को बताया कि ट्रंप ने उनके साथ यह हरकत टूर्नामेंट के दौरान एक वीआईपी सुइट में की। पूर्व मॉडल ने पूरा घटनाक्रम बताते हुए कहा कि ट्रंप ने उन्हें जबरदस्ती जकड़ रखा था और वे खुद को छुड़ा भी नहीं पा रही थीं। डोरिस का कहना है कि वह उस वक्त 24 साल की थीं और ट्रंप तब 51 के थे और दूसरी पत्नी मारला मेपल्स के साथ विवाहित थे।

मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति पर आरोप लगाने के साथ ही एमी ने कई फोटो भी सबूत के तौर पर मुहैया कराई हैं। इनमें उन्हें ट्रंप के साथ देखे जाने का दावा किया गया है। हालांकि, ट्रंप के वकीलों ने कहा है कि पूर्व मॉडल के बयान भरोसे के लायक नहीं हैं और अगर उनके साथ कुछ गलत हुआ था, तो इसके कई गवाह होने चाहिए। वकीलों ने साफ किया कि अमेरिका के 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह राजनीति से प्रेरित आरोप भी हो सकते हैं।

हालांकि, डोरिस (जो कि अब 48 साल की हैं) ट्रंप के वकीलों के बयान पर पलटवार करते हुए कहती हैं कि वे अब इसलिए सामने आई हैं, क्योंकि वे अपनी जुड़वा युवा बेटियों के लिए रोल मॉडल बनना चाहती हैं। डोरिस ने द गार्डियन को अपनी कहानी करीब एक साल पहले ही बता दी थी, पर उन्होंने अखबार को इसे प्रकाशित करने से रोक दिया था।

ट्रंप पर पहले भी लग चुके हैं यौन शोषण के कई आरोप: यह पहली बार नहीं है जब ट्रंप पर यौन शोषण के आरोप लगे हों। इससे पहले भी उनके खिलाफ करीब एक दर्जन लोग ऐसे ही आरोपों के साथ सामने आ चुके हैं। इनमें सबसे बड़ा नाम अमेरिका की कॉलम्निस्ट ई जीन कैरल का था, जिन्होंने कहा था कि ट्रंप ने 1990 के दशक के मध्य में उनके साथ एक डिपार्टमेंट स्टोर के चेंजिंग रूम में दुष्कर्म किया था। हालांकि, ट्रंप ने 2016 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से पहले इन सभी आरोपों को किनारे कर दिया था। चौंकाने वाली बात यह है कि 2016 चुनाव से पहले ट्रंप का एक टेप जारी हुआ था, जिसमें उन्हें महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सुना गया। हालांकि, ट्रंप ने इन आरोपों पर माफी मांग ली थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER