IPL Live 2020 / किंग्स इलेवन पंजाब 12 रन से जीता

Zoom News : Oct 24, 2020, 11:42 PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया। पंजाब की यह लगातार चौथी जीत है। टीम 10 पॉइंट के साथ प्ले-ऑफ की दौड़ में बनी हुई है। वहीं, इस हार के साथ प्ले-ऑफ के लिए हैदराबाद की राह मुश्किल हो गई है।


टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 127 रन का टारगेट दिया। यह दुबई में सीजन का सबसे छोटा लक्ष्य है। इससे पहले 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 155 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में हैदराबाद ने 119 रन ही बना सकी।

मनीष-विजय भी जीत नहीं दिला सके
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स को ओपनर डेविड वॉर्नर (35) और जॉनी बेयरस्टो (19) ने अच्छी शुरुआत दी थी। इसके बाद टीम ने 7 से 9 ओवर के बीच 11 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए। मनीष पांडे और विजय शंकर ने चौथे विकेट के लिए 33 रन की पार्टनरशिप करते हुए पारी को संभाला। मनीष ने 29 बॉल पर 15 और विजय ने 27 बॉल पर 26 रन की पारी खेली।


विजय के हेलमेट में लगा पूरन का थ्रो

18वें ओवर की चौथी बॉल पर स्ट्राइक पर मौजूद जेसन होल्डर शॉट मारकर एक रन लेने के लिए दौड़े। इसी दौरान निकोलस पूरन ने स्टंप्स पर तेज थ्रो मारा। बॉल सीधी रन दौड़ रहे विजय शंकर के हेलमेट में लगी। हेलमेट की वजह से विजय शंकर बाल-बाल बच गए।


सधी शुरुआत के बावजूद नहीं संभली पंजाब की टीम

पंजाब ने 7 विकेट गंवाकर 126 रन बनाए हैं। टीम को ओपनर लोकेश राहुल और मनदीप सिंह ने सधी हुई शुरुआत दी थी, लेकिन कोई बड़ी पार्टनरशिप नहीं होने से टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। मैच में पंजाब की टीम पर संदीप शर्मा, राशिद खान और जेसन होल्डर पूरी तरह हावी रहे। पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने नाबाद 32, राहुल ने 27, क्रिस गेल ने 20, मनदीप ने 17 रन की पारी खेली। हैदराबाद के संदीप, राशिद और होल्डर ने 2-2 विकेट लिए।

लगातार बॉल पर गेल और राहुल आउट
पंजाब ने 66 रन के स्कोर पर लगातार 2 विकेट गंवाए। क्रिस गेल (20) को जेसन होल्डर ने ओवर की आखिरी बॉल पर डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, ओवर की पहली बॉल पर राशिद खान ने लोकेश राहुल (27) को बोल्ड किया। इससे पहले ओपनर मनदीप सिंह 17 रन बनाकर आउट हुए। संदीप की बॉल पर राशिद ने उनका कैच लिया।

मैक्सवेल सीजन में एक भी छक्का नहीं लगा सके
पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा। उन्होंने अब तक खेले 11 मैच की 10 पारियों में 14.57 की औसत से 102 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 32 रन का रहा, जो कि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया था। मैक्सवेल ने इस सीजन में अब तक एक भी छक्का नहीं लगा सके, जबकि चौके भी सिर्फ 8 ही जड़े हैं।

सनराइजर्स में एक और पंजाब टीम में 2 बदलाव

हैदराबाद टीम में एक बदलाव किया गया। शाहबाज नदीम की जगह खलील अहमद को मौका मिला। पंजाब की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। मयंक अग्रवाल और जिमी नीशम को बाहर किया गया। उनकी जगह मनदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन की वापसी हुई।


काली पट्टी बांधकर उतरी पंजाब की टीम

पंजाब की टीम मैच में काली पट्टी बांधकर उतरी। दरअसल, शुक्रवार को मनदीप के पिता हरदेव सिंह का निधन हो गया था। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। मनदीप के पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब के खिलाड़ियों ने काली पट्टी बांधी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER