All Star Game / IPL 2020 से पहले 25 मार्च को धोनी की कप्तानी में खेलेंगे कोहली और रोहित

News18 : Feb 16, 2020, 05:02 PM
मुंबई | आईपीएल (IPL) के इस सीजन का शेड्यूल जारी हो चुका है। सीजन का पहला मुकाबला 29 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (Mumbai Indians vs Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आगाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की घरेलू वनडे सीरीज खत्म होने के 11 दिन बाद होगा। लीग राउंड 29 मार्च से शुरू होकर 17 मई तक चलेंगे। पिछले साल लीग राउंड 44 दिन तक चले थे, जबकि इस बार यह 50 दिन तक चलेगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के मुताबिक इस साल केवल छह दिन ही एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे और यह सभी रविवार को ही होंगे।

हालांकि इस बार फैंस आईपीएल के साथ साथ ऑल स्टार गेम का (All Star Game) भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जिसकी घोषणा पिछली महीने नई दिल्ली में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की हुई अहम बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने की थी। ऑल स्‍टार मैच 25 मार्च को खेला जाएगा। जिसमें एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में विराट कोहली (Virat Kohli) और राेहित शर्मा (Rohit Sharma) खेलते हुए नजर आ सकते हैं। द टेलीग्राफ की खबर के अनुसार यह मुकाबला 25 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा।

आठों फ्रेंचाइजी को मिलाकर बनेगी दो टीमें

आईपीएल (IPL) के इतिहास में पहली बार एक ऑल स्टार मैच (All Star Match) आयोजित किया जाएगा। इसमें सभी आठों फ्रेंचाइजियों के खिलाड़ी शामिल होंगे। यह मैच उत्तर व पूर्वी भारत की चार फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्‍थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाइटराइडर्स व दक्षिण और पश्चिम भारत की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों के बीच होगा।

खबर के अनुसार ऑल स्टार मैच (All Star Match) की तारीख और जगह के फैसले पर मुहर लगना बाकी है और रविवार को नई दिल्ली में हुई एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में इस पर  मुहर लग सकती है। हाला‌ंकि पिछले दिनों आई एक खबर के अनुसार आईपीएल शुरू होने से पहले ऑल स्टार मैच को लेकर  फ्रेंचाइजी सहमत नहीं थी, क्योंकि उन्हें अपने बड़े और अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने का डर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER