IND vs WI / खतरे में पड़ी कोहली की नंबर 3 पोजीशन! ये धाकड़ खिलाड़ी छीन लेगा टीम इंडिया से जगह?

Zoom News : Feb 11, 2022, 06:06 PM
IND vs WI: भारतीय टीम वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरा मुकाबला खेल रही है. इस मैच में भारतीय टीम (Indian team) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक बार फिर फेल हो गए हैं.

विराट पर लटक गई तलवार 

विराट कोहली (Virat Kohli) से जब से कप्तानी गई है. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. किसी समय टीम इंडिया (Team India) की रन मशीन रहे विराट कोहली बहुत ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. साउथ अफ्रीका दौरे के बाद उनकी खराब फॉर्म वेस्टइंडीज सीरीज में भी उनका पीछा नहीं छोड़ रही है. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले मैच में वह 8 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, दूसरे वनडे मैच में सिर्फ 18 रन ही बना सके. तीसरे वनडे मैच में भारतीय फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह अपना खाता तक नहीं खोल सके और गेंदबाज अल्जारी जोसेफ की गेंद पर शाही होप को कैच थमा बैठे. 

ये खिलाड़ी ले सकता है जगह 

विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले दो साल से शतक नहीं लगा पाए. हर बार मैदान पर वह फैंस को निराश करके चले जाते हैं. ऐसे में टीम इंडिया में उनकी जगह लेने के लिए एक धाकड़ बल्लेबाज मौजूद है जी हां हम बात करे रहे हैं उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की. राहुल बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विपक्षी टीम को धराशाही कर सकता है.  राहुल बहुत ही सयंम होकर बल्लेबाजी करते हैं. वह भारत की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में शतक लगा चुके हैं. केएल राहुल की अभी तक भारतीय टीम में बैटिंग ऑर्डर (Batting Order) पक्का नहीं हो पाया है. कभी वह ओपनिंग तो कभी मिडिल ऑर्डर (Middle Order) में उतरते हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह उन्हें नंबर तीन पर उतार सकता है. 

आईपीएल में दिखाया दम 

केएल राहुल (KL Rahul) ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में रन बनाए हैं. पिछले कुछ सालों में वह भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. आईपीएल (IPL) में उन्होंने ढेरों रन कूटे हैं. उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया ने सुनी है. पिछले कई सालों में उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए हर बार 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. केएल राहुल (KL Rahul) की धमाकेदार बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. अभी उन्हें लखनऊ टीम ने 17 करोड़ रुपये में खरीदा है और कप्तान बनाया है. ऐसे में वह विराट कोहली की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार हैं. 

क्लीन स्वीप पर हैं भारतीय टीम की निगाहें

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैच टीम इंडिया (Team India) ने तूफानी तरीके से जीते हैं. भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी ने कमाल का खेल दिखाया. दोनों ही मैचों में विंडीज टीम कहीं टिक ही नहीं सकी. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का तोड़ नहीं ढूंढ सके. आज अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम क्लीन स्वीप (Clean Sweep) के इरादे से मैदान पर उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे जल्दी 10 मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं. भारत ने पहला मुकाबला 6 विकेट और दूसरा मैच 44 रन के अंतर से जीता था. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER