राजस्थान / कोटा में बच्चो के परिजनों से मिलने पहुंचे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला

News18 : Jan 04, 2020, 05:47 PM
कोटा। राजस्थान के कोटा (Kota) स्थित जेके लॉन अस्पताल (JK Lom Hospital) में बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस अस्पताल में शनिवार यानि आज एक और बच्चे की मौत हो गई। यहां मरने वाले बच्चों की संख्या 107 हो गई है। इस सिलसिले में मृत बच्चों के परिजनों से मिलने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) जेके लॉन अस्पताल पहुंचे। वे अनंतपुरा के सुभाष विहार के मृतक बच्ची के परिजनों से मिले।

गौरतलब है कि गत 16 दिसंबर को रुखसार बानो नाम की महिला ने बच्ची को जन्म दिया था। बानो ने अस्पताल प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि उसकी बच्ची की मौत अस्पताल के स्टाफ की लापरवाही से हुई। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओम विरला ने रुखसार बानो को आर्थिक सहायता के बतौर कुछ रुपये दिए।

आज दोपहर सचिन पायलट भी अस्पताल पहुंचेंगे

जेके लोन अस्पताल में दिसंबर महीने से अब तक 107 मासूमों की मौत हो चुकी है। बच्चों की लगातार हो रही मौत की जांच करने के लिए शनिवार को केंद्र से उच्च स्तरीय टीम अस्पताल पहुंची है। ये टीम अस्पताल का दौरा कर रही है। वहीं राज्य के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी शनिवार सुबह साढ़े 11 बजे जेके लोन अस्पताल का दौरा करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER