लखनऊ / लखनऊ की महिला ने टैक्सी ड्राइवर को 22 बार थप्पड़ मारा, कहा- यह सेल्फ डिफेंस था।

Zoom News : Aug 05, 2021, 07:01 PM

लखनऊ पुलिस ने अभी तक उस महिला को गिरफ्तार नहीं किया है जिसने शहर के एक व्यस्त चौराहे पर दंगे के बाद 22 बार टैक्सी चालक को खुलेआम और बार-बार थप्पड़ मारा था। हालांकि इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

महिला प्रियदर्शिनी नारायण यादव ने टैक्सी चालक सआदत अली सिद्दीकी पर उसे कुचलने का प्रयास करने का आरोप लगाया। दोनों ने अब दायर किया है

एक दूसरे के खिलाफ शिकायतें।


यह पूछे जाने पर कि क्या यह प्रचार के लिए है, सुश्री यादव ने पलटवार करते हुए पूछा कि क्या उन्हें अपना बचाव करने की अनुमति नहीं है। "काम पड़े हैं, ज्यादा पढ़ने चाहिए (वे बहुत कम थे, वह और अधिक के हकदार थे)। अगर पुलिस ने अपना काम किया होता, तो मुझे यह नहीं करना पड़ता ... वे मारेंगे और भाग जाएंगे, आत्मरक्षा नहीं करेंगे (क्या मैं अपना बचाव नहीं करूंगा।) क्या हमारा जीवन सस्ता है? पुलिस पोस्टमॉर्टम करवाएगी और शव को घर भेज देगी। नुकसान किसका होगा, ”सुश्री यादव, जिन पर अतीत में भी इस तरह के कृत्यों का आरोप है, लगता है इस बार गलत पक्ष में हो।


घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी कृष्णा नगर इलाके में शुक्रवार शाम की है.

घटना के बाद 28 घंटे जेल में बिताने वाले श्री सिद्दीकी ने जानना चाहा कि पुलिस सुश्री यादव को गिरफ्तार क्यों नहीं कर पाई। उन्होंने दावा किया कि टैक्सी चालक के भाई को घटना के बारे में पता चला और वह उससे मिलने थाने गया, जो उसके साथ बंद था।

"क्या आप एक महिला के पीछे भागने जा रहे हैं?" वह वीडियो में पूछते हुए सुना जा सकता है क्योंकि वह हमला जारी रखता है, जबकि श्री सिद्दीकी ने दर्शकों से पुलिस को कॉल करने के लिए समर्थन की अपील की। उसने कहा कि उसने अपना सेल फोन तोड़ दिया। "इसके लिए कौन भुगतान करने जा रहा है? यह मेरे नियोक्ता का फोन है। मैं एक गरीब आदमी हूं... इसकी कीमत 25,000 है, ”उन्होंने कहा।


सुश्री यादव ने कहा कि वह अतीत में हमलों की शिकार रही हैं, यह कहते हुए कि पुलिस को इसकी जानकारी थी। "वे [पुलिस] भी मेरे घर आए। पुलिस के पास मेरा फोन नंबर और मेरे परिवार के सदस्यों की संपर्क जानकारी है। आरोप निराधार हैं," उसने पुलिस पर उसके परिवार के सदस्यों को परेशान करने और पहले बिना उसके घर जाने का आरोप लगाया। एक वारंट या रिपोर्ट।


क्षण भर बाद, वह श्री सिद्दीकी के पास पहुंची और उनके बाहर कदम रखने से पहले ही हमला शुरू कर दिया। उसे एक और झटका मारने के लिए सड़क पर कुछ उठाकर कार में फेंकने से पहले देखा गया था। इस बीच थप्पड़ भी आते रहे। फिर उसने कार के शीशों को दोनों तरफ से फाड़ दिया


श्री सिद्दीकी ने दावा किया कि सुश्री यादव ने उनकी जेब से ₹600 भी छीन लिए और वीडियो की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह कोई यातायात कानून नहीं तोड़ रहे हैं।

"मुझे 22-23 बार थप्पड़ मारे गए, मैंने अपना आत्म-सम्मान खो दिया, मैं लोगों की आंखों में नहीं देख सका। उन्होंने सवाल पूछे। मैंने अभी तक अपना घर नहीं छोड़ा है। मैं ओला ड्राइवर हूं, मैं अकेला हूं कौन जानता है कि मैं खर्चों को कैसे संभालता हूं, ”सिद्दीकी ने कहा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER