महाराष्ट्र / मुंबई पर आज आतंकी हमले की फिराक में खालिस्तानी गुर्गे, अलर्ट पर पुलिस

Zoom News : Dec 31, 2021, 07:53 AM
मुंबई पुलिस ने प्रमुख रेलवे स्टेशनों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी है और खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर अपने कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश और छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पुलिस को सूचना मिली है कि खालिस्तानी गुर्गे नए साल की पूर्व संध्या पर शहर में आतंकवादी हमला कर सकते हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "पुलिस को एक इनपुट मिला था कि खालिस्तानी तत्व नए साल की पूर्व संध्या पर मुंबई में आतंकवादी हमला कर सकते हैं।"

अधिकारी ने कहा, "हमने शुक्रवार को 'बंदोबस्त' ड्यूटी के लिए पुलिस कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश के साथ-साथ छुट्टियों को भी रद्द कर दिया है।" मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने कहा है कि वे अलर्ट पर हैं और 31 दिसंबर को पूरे शहर में कड़ी निगरानी रखेंगे। सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने भी खतरे को देखते हुए प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी है और तोड़फोड़ विरोधी कदम उठाए हैं।

जीआरपी मुंबई के आयुक्त कैसर खालिद ने एक ट्वीट में कहा, “कोविड 19 स्थिति के मद्देनजर हम लोगों को इस मुद्दे पर सरकारी निर्देशों का पालन करने की सलाह देते हैं। जीआरपी मुंबई ने महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन पर जांच, तलाशी और तोड़फोड़ के उपायों के लिए बड़ी जनशक्ति को तैनात किया है। हम कानूनों को मजबूती से लागू करेंगे। हम लोगों से अनुरोध करते हैं सहयोग करें।“

आपको बता दें कि जैसे-जैसे कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन संस्करण के मामले बढ़ रहे हैं, मुंबई पुलिस ने होटल और रेस्तरां सहित किसी भी बंद या खुले स्थान पर नए साल के जश्न और सभाओं पर रोक लगा दी है। पुलिस उपायुक्त (संचालन) एस चैतन्य द्वारा बुधवार को आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत आदेश जारी किए गए।

अधिकारी ने कहा, "मुंबई पुलिस ने बंद और खुली जगहों पर सभी नए साल की सभाओं और पार्टियों को प्रतिबंधित कर दिया है। लोग चार से अधिक व्यक्तियों के छोटे समूहों में इकट्ठा हो सकते हैं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER