पश्चिम बंगाल / नया क्रेज | अब सोशल मीडिया पर बेटा अपनी विधवा मां के लिए खोज रहा है योग्य जीवनसाथी, कहा- दुनिया की परवाह नहीं

India TV : Nov 15, 2019, 04:55 PM
सोशल मीडिया |  हुगली का एक युवक अपनी विधवा मां के लिए योग्य जीवनसाथी खोज रहा है। इस युवक ने अपनी मां के साथ फोटो शेयर करके उनके लिए योग्य वर की तलाश शुरू की है। पिछले दिनों भी एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया के जरिए उठा था जहां एक युवती ने अपनी मां के लिए योग्य वर की खोज शुरू की थी।

ये मामला गौरव अधिकारी से जुड़ा है जो पश्चिम बंगाल के हुगली जिले की फ्रैंच कालोनी में अपनी मां के साथ रहते हैं। गौरव की मां की उम्र 45 साल की है और उनके पति की मौत पांच साल पहले हो गई थी। गौरव का कहना है कि उनके नौकरी पर जाने के बाद उनकी मां अकेली रह जाती है और वो चाहते हैं कि उनकी मां को योग्य जीवनसाथी मिले। 

इसी ख्वाहिश के साथ गौरव अधिकारी ने दस नवंबर को अपने फेसबुक अकाउंट पर मां के साथ एक फोटो शेयर कर उनके लिए योग्य वर की तलाश करने की बात लिखी थी। ये  पोस्ट तेजी से शेयर हो रही है और लोग गौरव की सोच की तारीफ कर रहे हैं। उधऱ पोस्ट वायरल हो चुकी है और उसे लगातार शेयर किया जा रहा है। 

गौरव का कहना है कि मां के लिए जीवनसाथी होने की एक शर्त जरूरी है कि वो आत्मनिर्भर होना चाहिए। मां को किताबे पढ़ना और संगीत पसंद है लेकिन किताबें औऱ संगीत जीवनसाथी की जगह नहीं ले सकते। वो मां के अकेलेपन को दूर करने के लिए उनके लिए जीवनसाथी चाहते हैं जो सुख दुख में उनके साथ खड़ा रह सके।

गौरव का कहना है कि हो सकता है कि लोग मेरे इस फैसले पर खिल्ली उड़ाएं और मुझ पर हंस सकते हैं लेकिन संतान होने के नाते मेरा फर्ज बनता है कि मैं अपनी मां को नया जीवन देना चाहता हूं। कुछ दिनों बाद मेरी शादी होगी और मैं भी घर बार में व्यस्त हो जाउंगा, तब मां और अकेली हो जाएंगी, इससे बेहतर है कि उन्हें एक नया साथी और मित्र मिले।  

कुछ दिन पहले आस्था नाम की युवती ने भी अपनी विधवा मां के लिए पचास साल के शाकाहारी वर की तलाश में ट्विटर पर पोस्ट शेयर की थी जिसे काफी सराहना मिली थी। 

इस तरह के पोस्ट बदलते समाज को दिखा रहे हैं। बच्चों को पालने की जद्दोजहद में जीवन एक एक मोड़ पर एकाकी हो गए मां बाप के जीवन में फिर रंग भरने की बच्चों की ये कवायद बेहद सराहनीय है। ये नयी पहल है जो समाज को नए नजरिए से देखने में मदद करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER