दुर्घटना / नहीं खुला पैराशूट, पैराग्लाइडर की रस्सी टूटी, हुई दो लोगो की मौत

Zoom News : Jan 21, 2021, 01:36 PM
मध्य प्रदेश में बहुप्रचारित हनुवंतिया जल महोत्सव में बुधवार शाम एक बड़े हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। इन दोनों घटनाओं को कंपनी का कर्मचारी बताया जाता है जो पैराग्लाइडिंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गए। कलेक्टर ने दुर्घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। इस घटना के कारण यहां पर्यटकों में दहशत फैल गई है और एमपी गोवा नामक इस पर्यटन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। 

यह दुर्घटना बुधवार शाम करीब 6 बजे हुई जब सनसेट इवेंट कंपनी के दो कर्मचारी आसमान में पैराग्लाइडिंग के गुर दिखाकर पर्यटकों को लुभाने की कोशिश कर रहे थे। अचानक ऊंचाई पर जाने के बाद, ग्लाइडर की रस्सी टूट गई और पैराशूट नहीं खुला। उसके बाद, वह तेजी से जमीन पर गिर गया।

हादसे के बाद लोग उस तरफ दौड़े जहां ग्लाइडर गिरा था। इसमें फंसे दोनों कर्मचारियों को ग्लाइडर का जाल काटकर बड़ी मुश्किल से निकाला गया।

उसे तुरंत मुंडी के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज शुरू होने से पहले दोनों की मौत हो गई। मरने वालों के नाम गजपाल सिंह पिता सुरेंद्र सिंह राजपूत (28), बुढा मांगलियान जिले के निवासी, पाली राजस्थान और बालचंद दांगी पिता, राम प्रताप डांगी (32), निवासी ग्राम भगौरा, राजगढ़, बियोरा के बताए गए हैं।

बुधवार को, कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट अनय द्विवेदी ने हनुवंतिया जल महोत्सव में पैराग्लाइडिंग के दौरान एक दुर्घटना के संबंध में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। अतिरिक्त कलेक्टर नंदा भालवे कुशरे ने बताया कि एसडीएम पुनासा इस मामले की विस्तृत जांच करेंगे कि यह घटना किन परिस्थितियों में हुई। अगर इस घटना से संबंधित कोई भी तथ्य, सबूत, सूचना, फोटो या वीडियो किसी भी व्यक्ति के पास उपलब्ध हैं, तो वे इसे तुरंत एसडीएम पुनासा को उपलब्ध करा सकते हैं, ताकि वे घटना की जांच में मदद कर सकें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER