IND Vs WI / Rohit Sharma-Virat Kohli नहीं, ये प्लेयर दिलाएगा टीम इंडिया को जीत! वेस्टइंडीज को करेगा तहस-नहस?

Zoom News : Jan 29, 2022, 03:46 PM
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया शानदार जीत दर्ज करना चाहेगी. ये सीरीज वर्ल्ड की तैयारियों के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण हैं. इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप और अगले साल वनडे वर्ल्ड कप होना है. टीम इंडिया में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है, जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं, लेकिन ये बल्लेबाज ऐसा है, जो अपने दम पर मैच का नक्शा बदल सकता है. ये प्लेयर रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी ज्यादा खतरनाक है. वेस्टइंडीज के खिलाफ ये सुपरस्टार खिलाड़ी बड़ी पारी खेल सकता है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

ये खिलाड़ी दिलाएगा भारत को जीत!

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा. इस में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले सूर्यकुमार यादव बड़ी पारी खेल सकते हैं. जब सूर्या अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं और वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. सूर्यकुमार के तरकश में हर वो तीर मौजूद हैं, जो किसी भी विपक्षी गेंदबाज पर हमला करने के लिए काफी होता है. वह मैदान के चारों तरफ स्ट्रोक खेलते हैं. पहले भी उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. भारतीय फैंस को भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है. 

सुलझाएंगे मिडिल ऑर्डर की समस्या 

सूर्यकुमार यादव बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जबकि साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला था. दूसरी तरफ कई मौके मिलने के बावजूद भी श्रेयस अय्यर कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए. अफ्रीकी दौरे पर अय्यर बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल करेंगे, जिससे टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की समस्या भी सुलझ जाएगी. 

शानदार फॉर्म में है सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, जिसके कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं, सूर्यकुमार ने घरेलू टूर्नामेंट में ढेरों रन कूटे हैं. ऐसे में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है. सूर्यकुमार यादव (Surakumar Yadav) की गिनती रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फेवरेट खिलाड़ियों में होती है. आईपीएल (IPL) में उनको अपने बल्ले का जौहर सभी को दिखाया था, जिसकी बदौलत उन्होंने पिछले साल वनडे और टी20 डेब्यू किया. जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने भारत के लिए तीन वनडे में 124 रन बनाए हैं और 11 टी20 मैचों में 244 रन कूटे हैं. 

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान.

भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER