Rajasthan New CM / इस दिन भजनलाल राजस्थान के सीएम पद की शपथ लेंगे- आ गई तारीख

Zoom News : Dec 12, 2023, 06:49 PM
Rajasthan New CM: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में भजन लाल शर्मा को नए मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया है। पार्टी ने इसके साथ ही दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को राजस्थान के डिप्टी सीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं, राजस्थान भाजपा के दिग्गज नेता वासुदेव देवनानी को दी स्पीकर पद की अहम जिम्मेदारी दी गई है। इस बीच अब होने वाले सीएम भजन लाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख का भी खुलासा हो गया है।

इस दिन होगा शपथ ग्रहण 

भाजपा की ओर से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, भजन लाल शर्मा 15 दिसंबर यानी की शुक्रवार के दिन राजस्थान के नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे। उम्मीद की जा रही है कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा जैसे दिग्गज नेता भी पहुंच सकते हैं। 

वसुंधरा ने दिया था प्रस्ताव

जयपुर में राजनाथ सिंह की अगुवाई में तीन पर्यवक्षकों द्वारा विधायक मंडल की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में विधायकों ने भजन लाल शर्मा को अपना नेता चुना है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा की दिग्गज नेता और राजस्थान की पूर्व सीएम खुद वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा है। 

जानें भजन लाल की खास बातें

भरतपुर से ताल्लुक रखने वाले 56 वर्षीय भजन लाल शर्मा ब्राह्मण समाज से आते हैं। भजन लाल शर्मा राजस्थान की सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। खास बात ये है कि 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में वह पहली बार विधायक बने हैं। भजनलाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है। खुद वसुंधरा राजे ने नए मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER