कोरोना वायरस / बीजेपी के 40वें स्थापना दिवस पर पीएम मोदी की कार्यकर्ताओं से 5 अपील

BBC : Apr 06, 2020, 01:43 PM
BJP 40th Foundation Day: बीजेपी के 40वें स्थापना दिवस पर वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अब तक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और समय रहते इसके ख़िलाफ़ एक व्यापक जंग की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से पांच तरह के 'आग्रह' किए। इस अपील में उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता राशन बांटने के अभियान में सहयोग करें, 5-7 लोगों के फ़ेस-कवर बनवाएं, फ़्रंटलाइन में खड़े लोगों के लिए धन्यवाद अभियान चलाएं, कम से कम 40 लोगों के मोबाइल में 'आरोग्य सेतु ऐप' डाउनलोड करवाएं। पांचवीं और अंतिम अपील में उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो पीएम-केयर्स फ़ंड में ख़ुद भी सहयोग करें और 40 दूसरे लोगों से भी सहयोग करवाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जब भी आप बाहर निकलें अपने चेहरा ढकें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सोमवार को अपना 40वां स्थापना दिवस मना रही है। कोरोना महामारी के संकट के बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस मौक़े पर कार्यकर्ताओं के लिए ख़ास निर्देश भी जारी किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके पार्टी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की बधाई दी।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में लिखा, ''भाजपा का 40वां स्थापना दिवस ऐसे समय में आया है, जब देश कोविड-19 से लड़ रहा है। मैं कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिशानिर्देशों का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ज़रूरतमंदों की मदद करें। एकजुट होकर भारत को कोविड-19 से मुक्त करें।''

जेपी नड्डा की ओर से जारी किए गए संदेश में कार्यकर्ताओं से अपील की गई है कि सभी कार्यालयों और कार्यकर्ताओं के घर में पार्टी का नया झंडा फहराया जाए। साथ ही इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख़याल रखा जाए। कार्यकर्ताओं से यह भी अपील की गई है कि वो एक समय का भोजन त्याग कर लॉकडाउन की वजह से कष्ट झेल रहे लोगों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करें।

इसके साथ ही #FeedtheNeedy कार्यक्रम के अंतर्गत ज़रूरतमंदों के बीच 5+1 पैकेट खाद्य सामग्री बांटी जाए। बीजेपी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि अगले सप्ताह से बूथ स्तर पर हर व्यक्ति को घर पर बने दो फ़ेस मास्क दिए जाएं। पार्टी के 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यकर्ताओं को यह भी संदेश दिया गया है कि सभी कार्यकर्ता अन्य 40 लोगों से पीएम-केयर्स फ़ंड में 100 रुपये का अनुदान कराएं।

इसके अलावा अपने बूथ के 40 घरों से संपर्क कर पांच धन्यवाद पत्रों पर हस्ताक्षर कराएं। ये धन्यवाद पत्र पुलिस, डॉक्टर और नर्स, सफ़ाई कर्मचारी, बैंक और पोस्ट ऑफ़िस के कर्मचारियों और सरकारी कर्मचारियों को धन्यवाद देने के लिए होंगे। साथ ही कार्यकर्ताओं से पार्टी और वरिष्ठ नेताओं के बारे में अपने घर में उपलब्ध साहित्य पढ़ने के लिए भी कहा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER