IPL 2022 / पंत, जडेजा और रोहित से कम होगी विराट-धोनी की सैलरी

Zoom News : Dec 01, 2021, 07:10 AM
IPL 2022 | आईपीएल 2022 के लिए 8 टीमों ने रिटेंशन लिस्ट जारी कर दी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को उनकी टीमों द्वारा रिटेन करने का फैसला लिया गया है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। वहीं एमएस धोनी को 12 करोड़ रुपये में सीएसके ने रिटेन किया। विराट कोहली को आरसीबी ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। 

रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सैलरी देखें तो ये चौंकाने वाला है कि सीएसके को 4 बार आईपीएल जिताने वाले धोनी को रविंद्र जडेजा से कम रुपये में रिटेन किया है। वहीं विराट कोहली की सैलरी भी रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत से कम हैं। धोनी और विराट दोनों को इन खिलाड़ियों से कम रुपये में रिटेन किया गया। विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है। आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ी रविंद्र जडेजा है। 

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिसंबर के आखिरी हफ्ते या जनवरी के पहले हफ्ते में मेगा ऑक्शन होगा। जिन स्टार खिलाड़ियों को रिलीज किया गया है उसमें  हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, राशिद खान, शिखर धवन, फाफ डु प्लेसिस, बेन स्टोक्स प्रमुख हैं। नए नियमों के मुताबिक आईपीएल की मौजूदा 8 टीमें अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती थी। आईपीएल की पुरानी टीमों के लिए मेगा ऑक्शन में पर्स 90 करोड़ रुपये तक का है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER