WTC Final / प्रैक्टिस मैच में पंत ने जड़ा जोरदार शतक, शुभमन ने भी खेली आतिशी पारी

Zoom News : Jun 12, 2021, 08:51 PM
WTC Final | भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी जोरों-शोरों से कर रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में खेले जाने वाले फाइनल से पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज शानदार लय में नजर आ रहे हैं। शनिवार को खेले गए प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत और शुभमन गिल का बल्ला जमकर बोला है। पंत ने जहां जोरदार शतक जड़ा, तो वहीं गिल ने भी 85 रनों की आतिशी पारी खेली। गेंदबाजी में ईशांत शर्मा ने तीन विकेट चटकाकर फाइनल मैच के लिए अपनी दावेदारी पेश की। पंत शुक्रवार को भी प्रैक्टिस सेशन में बड़े-बड़े शॉट्स लगाते हुए नजर आए थे। 

ऋषभ पंत ने इंट्रा स्कवाड मैच में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 94 गेंदों में 121 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और वह नाबाद लौटे। वहीं, शुभमन गिल ने 135 गेंदों का सामना करने के बाद 85 रन बनाए। गेंदबाजी में ईशांत शर्मा ने बेहतरीन लाइन लेंथ के साथ बॉलिंग करते हुए 36 रन देकर तीन विकेट झटके। बीसीसीआई ने शनिवार को खेले गए मैच के बारे में जानकारी दी। भारत को टीम 3 जून को इंग्लैंड पहुंची थी और तीन दिन तक कड़े क्वारंटाइन में रहने के बाद टीम ने ट्रेनिंग शुरू की थी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच 18 से 22 जून तक एजिस बाउल के मैदान पर खेला जाना है। 

भारत की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू टेस्ट सीरीज को 3-1 से अपने नाम करके फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। न्यजीलैंड की टीम अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए इस समय इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। कई पूर्व दिग्गजों की माने तो कीवी टीम को इस टेस्ट सीरीज का फायदा फाइनल में मिल सकता है। हालांकि, पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेमिसाल रहा है और टीम अपने नियमित कप्तान विराट कोहली के बिना ही ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर धूल चटाकर आई थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER