दुनिया / रूसी राष्ट्रपति पुतिन के थे स्वीपर के साथ संबंध, अब करोड़ों की मालकिन हैं महिला

Zoom News : Nov 30, 2020, 07:20 AM
रूसी मीडिया प्रोकेट की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के एक महिला स्वीपर के साथ संबंध थे। अब यह महिला 700 करोड़ रुपये से अधिक की मालकिन बन गई है। हालांकि, इस रिपोर्ट की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की गई है। पुतिन के प्रवक्ता ने इन आरोपों को खारिज किया है।

एक प्रोटेक (प्रोजेक्ट) मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन के स्वीपर के रिश्ते से एक बेटी भी पैदा हुई थी। यह बेटी अब 17 साल की है। इस रिपोर्ट को द मॉस्को टाइम्स ने भी प्रकाशित किया है।  रिपोर्ट में कहा गया कि 68 वर्षीय पुतिन का संबंध स्वेतलाना क्रिवोनोगिख नामक महिला से था। अब यह महिला सेंट के पॉश इलाके में रहती है पीटर्सबर्ग, रूस, जो पुतिन के करीबी लोगों के लिए सुरक्षित माना जाता है।

रूसी मीडिया ने 17 वर्षीय एलिसेव्टा क्रिवोनोगिख को पुतिन की गुप्त बेटी बताया है। नाबालिग होने के कारण, एलिसेवेटा के चेहरे को धुंधला करके तस्वीरें प्रकाशित की गई हैं। उसी समय, प्रॉक्ट ने फेस रिकग्निशन एक्सपर्ट के हवाले से कहा कि पुतिन और उनकी बेटी को उनके चेहरे का 70 प्रतिशत हिस्सा मिलता है। 

ब्रिटेन के ब्रैडफोर्ड विश्वविद्यालय में सेंटर फॉर विजुअल कंप्यूटिंग के निदेशक प्रोफेसर हसन उगैल ने कहा कि चूंकि पुतिन और उनकी कथित बेटी का चेहरा इतना ऊंचा है, इसलिए निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है कि दोनों एक-दूसरे से संबंधित हैं।  रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एलिसेवेटा का जन्म 2003 में हुआ था। हालांकि, पुतिन की शादी ल्यूडमिला शाक्रेबनेवा से हुई थी। बाद में दोनों का तलाक हो गया था।

प्रोटेक मीडिया ने दावा किया है कि एलिसेवेटा के जन्म के कागजात में पिता का नाम नहीं है और वह केवल व्लादिमीरोवना लिखता है। कथित तौर पर अल्लेजावेता वर्षों से बदले हुए नाम के साथ रहा है।

एलिसेवेटा की मां स्वेतलाना क्रिगोोनोगिख की उम्र 45 साल है। पहले, वह एक सफाई कर्मचारी के रूप में काम करती थी। बाद में वह एक कंपनी की मालकिन बन गई। इस कंपनी के कुछ शेयर पुतिन से जुड़े रोसिया बैंक में भी हैं। इसके अलावा, कई शहरों में स्वेतलाना के नाम पर घर हैं।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फ्लाइट्स के आंकड़ों से पता चलता है कि स्वेतलाना क्रिवोनोगिख उन उड़ानों पर उड़ान भर रही है जिनमें पुतिन भी सवार थे। बताया गया है कि यह कथित संबंध पिछले एक दशक में टूट गया।

प्रोटेक मीडिया का कहना है कि स्वेतलाना ने शुरुआत में बात की थी, लेकिन तब संदेश का जवाब नहीं दिया। रिपोर्टरों ने एलिसेवेटा से संपर्क करने की कोशिश की जब उन्होंने सोशल मीडिया से अपनी तस्वीरें तुरंत हटा दीं।

वहीं, पुतिन से जुड़े विभिन्न स्रोतों ने उनके कथित संबंधों के बारे में बात करने से इनकार कर दिया। स्थानीय पत्रकारों द्वारा संपर्क किए जाने पर पुतिन के प्रवक्ता ने कथित संबंधों के दावों को पूरी तरह से खारिज कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER