IND vs NZ / सूर्यकुमार यादव ने 200 से भी ज्यादा के SR से खेलकर जड़ा शतक, रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

Zoom News : Nov 20, 2022, 02:50 PM
IND vs NZ 2nd T20I: सूर्यकुमार यादव का बल्ला एक बार फिर चला और ऐसा चला कि न्यूजीलैंड के गेंदबाज पानी मांगते नजर आए. सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 111 रनों की नाबाद पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए. ओपनर ईशान किशन ने 36 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की ओर से पेसर टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

सूर्यकुमार का धमाल

केन विलियमसन ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मुंबई के रहने वाले सूर्यकुमार नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे. तब भारत का स्कोर 1 विकेट पर 36 रन था. सूर्या जब पारी खत्म होने के बाद लौटे तो स्कोर 6 विकेट पर 191 रन था. इसी से उनके तूफानी अंदाज का पता लग जाता है. सूर्यकुमार ने 51 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 11 चौके और 7 छक्के जड़े.

रोहित के रिकॉर्ड की बराबरी

सूर्यकुमार यादव ने इसी बीच नियमित कप्तान और धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. उन्होंने लॉकी फर्ग्युसन के पारी के 19वें ओवर की गेंद पर चौका जड़ा और निजी स्कोर 101 रन पहुंचा दिया. इस ओवर में उन्होंने कुल 22 बनाए जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल रहा. सूर्यकुमार इस तरह एक कैलेंडर इयर में टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में दो शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने यह रिकॉर्ड साल 2018 में बनाया था. 

ओपनिंग में पंत फ्लॉप

इस मैच में हार्दिक पांड्या ने ऋषभ पंत को बतौर ओपनर मौका दिया. हालांकि उनका यह प्रयोग सफल नहीं रहा. पंत ने 13 गेंदों का सामना किया और एक चौके की मदद से 6 रन बनाए. श्रेयस अय्यर और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 13-13 रन बनाए. दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर का खाता तक नहीं खुला.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER