IND vs SA / द्रविड़ ने बताया, टेस्ट में टीम इंडिया को किस चीज पर करना होगा काम

Zoom News : Jan 02, 2022, 08:56 PM
IND vs SA | टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। द्रविड़ ने प्री मैच कॉनफ्रेंस में टेस्ट में भारत के ओवर रेट को लेकर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि ये एक ऐसा फील्ड है जिस पर हमें काम करने की जरूरत है। उन्होंने ये भी कहा कि घरेलू परिस्थितियों में यह कोई बड़ी चिंता नहीं है लेकिन जब विदेशी दौरे की बात आती है तो उन्हें इस पर गौर करने की जरूरत है।

द्रविड़ ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,'आईसीसी कुछ कोशिश कर रहा है और यह कठोर है लेकिन यह हमें खेल को तेज करने के लिए है इसलिए मैं इसके साथ हूं। नियम सबके लिए समान हैं। यह मुश्किल है। हम चार तेज गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं। यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें हमें बेहतर होने की जरूरत है। प्वॉइंट गंवाना निराशाजनक है। भारत में कोई परेशानी नहीं है। इसे विदेशो में देखने की जरूरत है।' 

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में स्लो ओवर रेट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पर शुक्रवार को मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा तय समय में ओवर पूरे नहीं करने के लिए टीम इंडिया का आईसीसी मेंस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से एक प्वॉइंट काटा गया।  सेंचुरियन टेस्ट में विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 113 रन से हराकर इतिहास रचा था।

टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरा टेस्ट जोहानिसबर्ग में होना है। इस मैदान पर टीम इंडिया को कभी भी हार नहीं मिली है। भारत ने पिछले 29 साल में वांडरर्स स्टेडियम में 5 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 5 टेस्ट मैचों में से दो मैच भारत ने जीते हैं, जबकि तीन मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER