Viral News / अधिकारियों ने मगरमच्छ को पकड़ कर उसके पेट को काटा तो रह गये दंग, मानव अवशेष पाए गए

Zoom News : Feb 19, 2021, 09:02 AM
ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के उत्तर में एक द्वीप पर 14 फुट लंबे मगरमच्छ के पेट में मानव अवशेष पाए गए हैं। स्थानीय अधिकारियों का अनुमान है कि अवशेष एक मछुआरे के हैं। दरअसल, लाइव साइंस डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि अवशेष संभवतः 69 वर्षीय मछुआरे एंड्रयू हर्ड के हैं, जो 11 फरवरी को उसी क्षेत्र से लापता हो गए थे।

मछुआरे एंड्रयू हर्ड को आखिरी बार उस गुरुवार दोपहर को देखा गया था, जब उन्होंने मछली पकड़ने के एक छोटे से क्षेत्र में अपनी नाव छोड़ी थी। जब वह उस रात नहीं लौटा और रेडियो पर प्रतिक्रिया देना बंद कर दिया, तो हर्ड की पत्नी ने अधिकारियों को सूचित किया। (फाइल फोटो)

शुक्रवार रात अधिकारियों ने जांच की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। उन्होंने घाट के पास के क्षेत्र में विशाल मगरमच्छ पाए। पर्यावरण अधिकारियों ने मगरमच्छ को पकड़ा और उसके पेट को काटा। इस मगरमच्छ के पेट में मानव अवशेष देखकर अधिकारी हैरान रह गए।

स्थानीय प्रशासन और क्वींसलैंड पर्यावरण ने एक बयान में कहा कि पकड़े गए मगरमच्छ के आधार पर, यह माना जाता है कि मछुआरे के लापता होने में इस मगरमच्छ की भूमिका है। इस कठिन समय में मछुआरे के परिवार के साथ हमारे विचार हैं।

बता दें कि क्वींसलैंड के आसपास के तटों पर मगरमच्छ की सबसे बड़ी प्रजाति पाई जाती है। यहाँ खारे पानी के मगरमच्छ (क्रोकोडायलस पोरस) पाए जाते हैं। क्वींसलैंड संग्रहालय के अनुसार, खारे पानी के मगरमच्छ 23 फीट (7 मीटर) तक बढ़ सकते हैं, हालांकि वे शायद ही कभी 16 फीट (5 मीटर) से अधिक पाए जाते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER