लापरवाही / 27 साल के एक युवक का शव टॉयलेट में गल कर सड़ गया, फिर भी नही लगी इस कोरोना मरीज की किसी को खबर

Zoom News : Oct 24, 2020, 03:55 PM
मुंबई:  (मुंबई) में कोरोनावायरस पॉजिटिव की मौत का दर्दनाक मामला सामने आया है। मुंबई के एक टीबी अस्पताल में 14 साल पहले 27 वर्षीय कोरोना वायरस संक्रमित युवक लापता हो गया था। उन्हें टीबी की बीमारी भी थी। अब उसका शव अस्पताल के शौचालय में मिला है। 14 दिनों से अंदर होने के कारण शव बुरी तरह से गल चुका है। इतने दिनों तक शव अस्पताल के शौचालय में पड़ा रहने के बावजूद कोई उसे भनक तक नहीं लगा पाया। इस मामले में अस्पताल पर सवाल उठ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, घटना के बाद बीएमसी ने सख्ती दिखाई है। इस मामले में बीएमसी द्वारा एक उच्च-स्तरीय जांच का आदेश दिया गया है। साथ ही, लगभग 40 अस्पताल कर्मचारियों को नोटिस जारी किए गए हैं। ये सभी वे लोग हैं जो उस वार्ड में ड्यूटी करते थे जहां से शव मिला था। ऐसी स्थिति में, उन दावों को भी उजागर किया जा रहा है, जिसमें यह कहा जाता है कि कोरोना अवधि के दौरान अस्पताल के शौचालय को नियमित रूप से साफ किया जा रहा है।

यह भी पता चला है कि युवक का शरीर इतनी बुरी तरह से सड़ चुका था कि उसकी जांच से यह पता लगाना मुश्किल हो गया था कि यह किसी पुरुष का शरीर है या महिला का शरीर। बताया गया कि शौचालय में मिला शव 27 साल के सूर्यभान यादव का था। वह 4 अक्टूबर से उस वार्ड से गायब था। अधीक्षक डॉ। ललित कुमार आनंदे के अनुसार, उनके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, लेकिन यह आम है कि टीबी के मरीज अस्पताल के बाहर जाते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER