World Cup 2023 / भारत-पाक मैच की बदल सकती है तारीख, सामने आई ये बड़ी जानकारी- फैंस बड़ी मुसीबत में फंसे!

Zoom News : Jul 26, 2023, 12:38 PM
World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप में एक बार फिर आमने-सामने होंगे. आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक भारत-पाकिस्तान की टक्कर 15 अक्टूबर को होगी. लेकिन अब रिपोर्ट्स हैं कि इस मैच की तारीख बदल सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत-पाकिस्तान का मैच अब 15 अक्टूबर की बजाए, 14 अक्टूबर को हो सकता है. दरअसल 15 अक्टूबर से नवरात्रि शुरू हो रही है और अहमदाबाद में इसे बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. इस पर्व के दौरान सुरक्षा इंतजाम काफी कड़े होते हैं. अब अगर भारत-पाकिस्तान का मैच भी 15 अक्टूबर को होगा तो इससे सुरक्षा एजेंसियों के लिए दोनों जगह कड़ी सिक्टोरिटी देना आसान नहीं होगा. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को सलाह दी है कि वो भारत-पाकिस्तान मैच का शेड्यूल बदले.

हजारों फैंस बड़ी मुसीबत में फंसे!

अब खबरें हैं कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब भारत-पाकिस्तान मैच एक दिन पहले यानि 14 अक्टूबर को हो सकता है. लेकिन अगर ऐसा हुआ तो हजारों फैंस को करारा झटका लग सकता है.आपको बता दें भारत-पाकिस्तान का मैच देखने के लिए एक लाख से ज्यादा लोग ही स्टेडियम पहुंचेंगे. इसमें से कई लोग तो देश के दूसरे हिस्सों या फिर विदेश से अहमदाबाद पहुंचेंगे. लोगों ने 15 अक्टूबर के हिसाब से ही अपनी फ्लाइट्स और रहने के लिए होटल बुक कराए होंगे. अब अगर इस मैच की तारीख ही बदल गई तो उनकी बुकिंग का क्या होगा?

अहमदाबाद में होटल ही नहीं अस्पताल बेड्स भी हैं बुक

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि 15 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच की दीवानगी का ये आलम है कि अहमदाबाद के सभी होटल्स मैच के तीन महीने पहले ही बुक हो चुके हैं. अहमदाबाद में शायद ही कोई ऐसा होटल होगा जहां 15 अक्टूबर के लिए कोई रूम खाली हो. अहमदाबाद में होटल रूम की कीमत भी 20 गुना ज्यादा बढ़ी हुई है. फाइव स्टार होटल के रूम्स का किराया तो 75 हजार प्रति दिन तक बताया जा रहा है.

वैसे सिर्फ होटल ही नहीं कई लोगों ने होटल रूम ना मिलने पर अस्पताल बेड भी बुक करा लिए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान मैच देखने के लिए लोगों ने अस्पतालों में एक दिन के लिए अस्पताल बेड बुक कराए हैं. बहाना फुल बॉडी चेकअप का है लेकिन फैंस का निशाना भारत-पाकिस्तान मैच ही बताया जा रहा है. हालांकि अब भारत-पाकिस्तान मैच अगर 14 अक्टूबर को होता है तो फिर फैंस की होटल, फ्लाइट बुकिंग का क्या होगा? ये एक बड़ा सवाल बन चुका है.

बदल सकती है मैच की तारीख 

पिछले महीने जब ICC ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मैचों की घोषणा की, तो 1 लाख से ज्यादा दर्शकों की क्षमता वाले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को चार मैचों की मेजबानी मिली। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के एक अधिकारी ने उनसे बात करते हुए कहा कि हमारे पास जो विकल्प हैं हम उन पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही फैसला लिया जाएगा। सुरक्षा एजेंसियों ने बताया है कि भारत और पाकिस्तान जैसे हाई प्रोफाइल गेम, जिसके लिए हजारों फैंस के अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, सुरक्षा एजेंसियां और पुलिस नवरात्री के इंतजामों में उलझी होगी। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने वर्ल्ड कप मैचों की मेजबानी के करने वाले राज्य संघों को 27 जुलाई को होने वाले वाली बैठक में भाग लेने के लिए चिट्ठी लिखी है। इस बैठक में बोर्ड सदस्यों को अहमदाबाद में सुरक्षा इंतजामों के बारे में बता सकता है और भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए नई तारीख तय की जा सकती है। 

फैंस को लग सकता है झटका 

अहमदाबाद में अगर भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में होने वाले मुकाबले की तारीख बदली जाती है, तो ये फैंस के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि अहमदाबाद के होटल अक्टूबर के लिए पहले से ही बुक हो चुके हैं और यहां तक कि होमस्टे के विकल्प खत्म हो चुके हैं। किराए में भी भारी बढ़ोतरी हो चुकी है। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है, तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। क्रिकेट स्टेडियम में रोमांच अपने चरम पर होता है। भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक 7 मुकाबले हुए हैं और सातों मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। पिछली बार दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2019 में भिड़ी थीं, तब भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से शिकस्त दी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER