IND vs ENG / इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया

Zoom News : Feb 17, 2021, 04:51 PM
Delhi: बीसीसीआई ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। बोर्ड ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम से निकाला गया है। उनकी जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को लिया जाएगा। हालांकि, उमेश यादव की फिटनेस देखी जाएगी, तभी वह अहमदाबाद में टीम में शामिल होंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से 28 फरवरी के बीच होगा। यह टेस्ट मैच मोटेरा में डे-नाइट होगा। वहीं, चौथा और आखिरी मैच 4 से 8 मार्च तक खेला जाएगा।

चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई में खेले गए थे। सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 227 रनों से हराया। इसके बाद, भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में वापसी की और इंग्लैंड को 317 रनों से हराया। जबकि पहला टेस्ट मैच जीतने वाली इंग्लैंड टीम के कप्तान को रूट दिया गया था, फिर दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने आर अश्विन के 8 विकेट और शानदार शतक की वजह से जीत हासिल की।

टीम - विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप। यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मो। सिराज

TEAM - विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (vc), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (wk), रिद्धिमान साहा (wk), आर अश्विन, कुलदीप यादव, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज।

भारतीय चयनकर्ताओं ने 18 खिलाड़ियों में से 17 को बरकरार रखा। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "उमेश यादव अहमदाबाद में टीम में शामिल होंगे और अपनी फिटनेस का आकलन करने के बाद वह शार्दुल ठाकुर की जगह लेंगे, जिन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की अनुमति दी गई है।"

मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उमेश चोटिल हो गए थे। उसके बछड़े की मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था। इसके बाद, वह घर लौट आया।

एडिलेड में पहले टेस्ट मैच के दौरान एक और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए थे और ऐसा माना जाता है कि वह अभी 5 दिवसीय मैच के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं।

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है। लेग स्पिनर राहुल चाहर और विकेटकीपर बल्लेबाज कोना श्रीकर भारत को स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है।

प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु मिथुन को भी विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने के लिए कहा गया है। पांच गेंदबाज जो चेन्नई में नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ थे, अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, कृष्णप्पा गौतम और सौरभ कुमार अहमदाबाद में यह भूमिका निभाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER