IPL 2021 / मिशेल मार्श के IPL नाम वापस लेने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम में जुड़ा ये खतरनाक बल्लेबाज

Zoom News : Apr 01, 2021, 07:00 AM
Delhi: इंग्लैंड के स्टार ओपनर जेसन रॉय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन में खेलते दिखेंगे। वह सनराइजर्स हैदराबाद टीम की ओर से खेलेंगे। जेसन रॉय को ऑलराउंडर मिशेल मार्श की जगह टीम में शामिल किया गया है। मिशेल मार्श ने आईपीएल के इस सीजन से बाहर होने का फैसला लिया है। मिशेल मार्श लंबे समय तक बायो बबल में नहीं रहना चाहते हैं। इस वजह से उन्होंने आईपीएल से बाहर होने का फैसला लिया है। मिशेल मार्श के हटने से फ्रेंचाइजी ने जेसन रॉय को टीम में शामिल किया है। जेसन रॉय के जुड़ने से सनराइजर्स हैदराबाद की बैटिंग को और मजबूती मिलेगी। टीम में कप्तान डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन जैसे स्टार बल्लेबाज पहले से जुड़े हुए हैं। 

जेसन रॉय को भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। उन्होंने वनडे सीरीज के दो मैचों में जॉनी बेयरस्टो के साथ इंग्लैंड को शानदार शुरुआत दिलाई थी। पहले मैच में दोनों के बीच 135 रन और दूसरे मैच में 110 रनों की साझेदारी हुई थी। इसमें जेसन रॉय का योगदान 46 और 55 रनों का था। वहीं, पांच मैचों की टी20 सीरीज में उन्होंने तीन बार 40 से ज्यादा का स्कोर किया था। 

इससे पहले आईपीएल के 14वें सीजन के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में वह नहीं बिके थे। जेसन रॉय को पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल से बाहर रहने का फैसला किया था। इससे पहले वह गुजरात लॉयन्स के लिए भी खेल चुके हैं।

जेसन रॉय ने आईपीएल में 8 मैच खेले हैं। उन्होंने 29।83 की औसत से 179 रन बनाए हैं। रॉय ने एक अर्धशतक लगाया है। नाबाद 91 रन उनका बेस्ट स्कोर है। उनका स्ट्राइक रेट 133।58 का रहा है। 

सनराइजर्स हैदराबाद- फुल स्क्वॉड:  डेविड वॉर्नर (कप्तान), अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जगदीश सुचित, जेसन होल्डर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन, केदार जाधव, खलील अहमद, मनीष पांडे, जेसन रॉय, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, प्रियम गर्ग, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्दार्थ कौल, टी नटराजन, विजय शंकर, विराट सिंह, ऋद्धिमान साहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER