बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 / TMC ने जारी किया नया चुनावी नारा - बंगाल को अपनी बेटी की जरूरत

Zoom News : Feb 20, 2021, 03:30 PM
कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले कुछ महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले BJP (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नारे को लेकर विवाद बढ़ गया है। जय श्री राम के नारे को लेकर राज्य में राजनीतिक हलचल के बीच, आज तृणमूल कांग्रेस ने अपना नया चुनावी नारा जारी किया। तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का मानना ​​है कि यह नारा सीधे मतदाताओं को टीएमसी की ओर आकर्षित करेगा और ममता बनर्जी एक बार फिर पश्चिम बंगाल की सत्ता में वापसी करेंगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तृणमूल कांग्रेस ने एक नया चुनावी नारा जारी किया है, la बंगला नीजर मय ई चाये ’। इस नारे का मतलब है कि बंगाल केवल उनकी बेटी चाहती है। सुब्रम बख्शी, पार्थ चटर्जी, डेरेक ओ ब्रायन, शुखेंदु शेखरू रॉय, काकोली घोष दस्तीदार और सुब्रत मुखर्जी ने चुनावी उत्साह के बीच टीएमसी का नारा जारी किया। टीएमसी का यह नारा पूरे राज्य में लगाया गया है।

आपको बता दें कि ममता का नया नारा बंगाल की बेटी भावना से संबंधित है। लंबे समय से बाहरी और आंतरिक राजनीति कर रही तृणमूल ने इस नारे के साथ एक बार फिर से चुनाव में नई जान फूंक दी है। टीएमसी इस नारे के माध्यम से यह बताने की कोशिश कर रही है कि ममता बंगाल की बेटी हैं और भाजपा एक बाहरी शक्ति है।

पिछले लोकसभा चुनावों में टीएमसी के लिए एक बड़ी चिंता का विषय बनी भाजपा पिछले डेढ़ साल से बंगाल में अपना आधार तैयार करने में जुटी है। एक गणित कह रहा है कि अगर ओवैसी की पार्टी टीएमसी के साथ गठबंधन कर लेती है, तो बीजेपी को फायदा हो सकता है और कांग्रेस के मुस्लिम वोट कट सकते हैं। दूसरा गणित यह है कि मुस्लिम बहुल इलाकों में ओवैसी की पार्टी भाजपा के लिए भी खतरा बन सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER