विशेष / इस मुस्लिम धार्मिक नेता की थी 1000 गर्लफ्रेंड्स, अदालत ने दी 1075 साल की सजा

Zoom News : Jan 12, 2021, 09:47 PM
विशेष | अदनान ओकतार के ऊपर 6 से ज्यादा देशों के 45 से अधिक महिलाओं और नाबालिगों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। अदनान तुर्की के लोगों को कट्टरपंथी चीजों के बारे में उपदेश देता था।

मुस्लिम धार्मिक गुरु को यौन अपराधों के मामले में 1075 साल की सजा

अंकारा: तुर्की में एक मुस्लिम धार्मिक गुरु को यौन अपराधों के मामले में 1075 साल की सजा सुनाई गई है। इस धार्मिक नेता का नाम अदनान ओकतार है और ये बेहद चर्चित धार्मिक गुरु रहा है। अदनान को साल 2018 में गिरफ्तार किया गया था और अब उसके छूटने की कोई आशा नहीं है। 

10 अलग अलग मामलों में सजा

अदनान को यह सजा इस्‍तांबुल की एक अदालत ने 10 अलग-अलग अपराधों में दी है। जानकारी के मुताबिक उसके ऊपर 6 से ज्यादा देशों के 45 से अधिक महिलाओं और नाबालिगों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। अदनान तुर्की के लोगों को कट्टरपंथी चीजों के बारे में उपदेश देता था। एक समय उसे दुनिया के शीर्ष 50 मुस्लिम शख्सियतों में शुमार किया जाता था और उसकी लिखी तमाम धार्मिक किताबें बेस्ट सेलर रही हैं।

पूरी दुनिया में नेटवर्क, दर्जनों समर्थक भी जेल में

तुर्की में अदनान पर सेक्स क्राइम, नाबालिगों के यौन शोषण, फ्रॉड और राजनीतिक तथा सैन्‍य जासूसी करने का आरोप लगाया गया है। करीब 236 लोगों के खिलाफ मामला चलाया गया और इनमें से 78 लोग अरेस्‍ट किए गए। खास बात ये है कि अदनान कभी तुर्की के मौजूदा राष्ट्टपति रैय्यप एर्दोगान का करीबी हुआ करता था। वो एर्दोगान की पार्टी का सदस्य भी रहा है।

कोर्ट में स्वीकारा महिलाओं से संबंध

अदनान ओकतार ने पिछले साल दिसंबर में सुनवाई के दौरान जज को बताया था कि उसकी करीब 1000 गर्लफ्रेंड हैं। उसने कहा था कि महिलाओं के प्रति मेरे दिल में प्‍यार उमड़ रहा है। प्‍यार इंसान की खासियत है। यह एक मुसलमान की खूबी है। एक अन्‍य सवाल के जवाब में उसने कहा था-मैं बाप बनने की असाधारण क्षमता रखता हूं। एक महिला ने सुनवाई के दौरान बताया कि अदनान ने कई बार उनके और अन्‍य महिलाओं के साथ यौन शोषण किया।

घर से 69 हजार गर्भनिरोधक गोलियां बरामद

अदनान के घर से 69 हजार गर्भनिरोधक गोलियां मिली थीं। कई महिलाओं के साथ जबरन रेप किया गया और उन्‍हें गर्भनिरोधक दवाओं को खाने के लिए मजबूर किया गया। अदनान सबसे पहले वर्ष 1990 के दशक में दुनिया के सामने आया था। उसके बाद उसने धर्म को आधार बनाकर बेशुमार कमाई की और तुर्की के सबसे ताकतवर लोगों में से एक बन गया।

पहले भी जा चुका है जेल

अदनान को साल 1999 में भी गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में उसे तीन साल जेल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन बाद मे कोर्ट ने उसे बरी कर दिया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER