गोरखपुर / नाबालिग से सामूहिक बलात्कार के बाद वीडियो किया वायरल, आरोपी गिरफ्तार

Zoom News : Mar 04, 2021, 10:33 AM
गोरखपुर में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में प्रभारी और कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही पीड़िता के बयान के आधार पर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही पीड़िता का चेहरा दिखाने वाले वीडियो को वायरल करने वाले तीन लोगों पर कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

गोरखनाथ थाना क्षेत्र की नाबालिग लड़की आर्केस्ट्रा में काम करती थी। लड़की पादरी बाजार इलाके से रात 10:30 बजे अपने घर लौट रही थी। उसके साथ उसके दो दोस्त भी थे, जो बोलियों को कॉलोनी के पास छोड़ गए थे। तब इस लड़की को पैदल ही अपने घर के लिए निकलना पड़ा। तभी बाइक सवार वहां पहुंचा और उसके साथ गैंगरेप किया।

लड़की ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया था जिसमें कहा गया था कि आप एक महिला हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद डीआईजी जोगिंदर कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक, अपराध और महिला इंस्पेक्टर को भेजा। साथ ही पीड़ित लड़की का बयान दर्ज किया गया।

पीड़िता के बयान के आधार पर मुख्य आरोपी को शाहपुर पुलिस स्टेशन में धारा 342, 376 डी और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि पीड़ित लड़की की मेडिकल जांच के बाद जल्द ही 164 का बयान दर्ज किया जाएगा। साथ ही, चौकी प्रभारी हरहवा गेट और कांस्टेबल धर्मेंद्र को निलंबित कर दिया गया।

इसके अलावा, पीड़ित लड़की को पोस्ट करने वाले 3 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया गया था, क्योंकि इन तीनों व्यक्तियों ने लड़की का चेहरा दिखाते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल किया था, जो कि कानूनी अपराध है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER