राजस्थान / पतंग लेने गया था लेकिन किया कुकर्म गला काटा, बाल उखाड़े और लाश सीमेंट के कट्टे में...

Dainik Bhaskar : Jan 07, 2020, 11:18 AM
जयपुर | मुहाना मंडी के सामने केश्यावाला में 11 साल के अर्पित की हत्या के मामले का सोमवार को पुलिस ने खुलासा किया। एडिशनल कमिश्नर अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि बच्चे की हत्या गांव के ही एक युवक राकेश उर्फ रोडू (27) ने की हैं। 8 जनवरी तक आरोपी को कोर्ट ने पुलिस कस्टडी में सौंपा हैं। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 3 जनवरी को सुबह अर्पित मंदिर के पास पक्षियों को दाना डालकर जा रहा था। उसे टोपी व पतंग देने का लालच देकर अपने कमरे में बुलाया और गलत काम करने लगा। अर्पित ने विरोध किया तो फर्श पर गिराकर पेट को घुटने से दबाया, वह चीखने लगा तो जोर लगाकर गला दबाया। इसके बाद वह शांत हो गया तो सीमेंट के कट्टे में डालकर कमरे के ताला लगा दिया। देर रात कमरे से अर्पित के शव को उठाकर पड़ोस में स्थित बाड़े में ले गया। कंफर्म करने के लिए वहां अर्पित का गला काटा और चारे में दबा दिया। कट्टे व कपड़ों को भी वहीं छोड़ दिया।  

डीसीपी योगेश दाधीच ने बताया कि 24 घंटे के भीतर पुलिस ने 200 महिला, पुरूष और बच्चो से पूछताछ की। इस दौरान दो लोगों को संदिग्ध मानकर कड़ी पूछताछ की गई। इस दौरान एफएसएल टीम की जांच रिपोर्ट से कई जानकारियों सामने आई। इनके बारे में राकेश उर्फ रोडू से पूछा गया तो उसने वारदात करना कबूल कर लिया। आरोपी की मां की भूमिका की जांच की जा रही हैं।

रोडू के घर का फर्श गीला था, वो बहरा भी नहीं... सख्त पूछताछ में सच सामने आया

एसीपी ऋचा तोमर ने बताया कि बच्चे का शव मिलने की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंचे तो आरोपी के घर का फर्श धुला हुआ मिला। बातचीत की तो वह घबराया हुआ सा लगा। गांव वालों ने बताया कि रोडू को कम सुनाई देता है। लेकिन इस दौरान कुछ दूरी से उसकी मां ने उसे आवाज लगाई तो उसने तुंरत जवाब दिया। इस आधार पर उसे पूछताछ के लिए थाने लेकर आए। पहले वह आधी-अधूरी जानकारी देता रहा, बार-बार पूछने पर उसने अपना जुर्म स्वीकारा। इसके बाद

उसे घटना स्थल पर लेकर गए और सीन रि क्रिएट करवाया। 

दो दिन तक डीसीपी, एडिशनल डीसीपी, मानसरोवर व चाकसू एसीपी, मानसरोवर, मुहाना, शिप्रापथ, महेशनगर, श्यामनगर, विधायकपुरी, शिवदासपुरा और चाकसू थाना प्रभारी अपनी टीमों के साथ जांच में जुटे रहे। इसके अलावा एफएसएल मोबाइल यूनिट और डॉग स्क्वॉयड की मदद ली गई। इस घटना के बाद पुलिस ने अभिभावकों और स्कूल प्रशासन से अपील की है कि बच्चों को अपराध करने एव उनके साथ होने वाले अपराधों से बचाने के लिए समय-समय पर समझाते रहें कि किसी के प्रलोभन व लालच ना आएं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER