स्पोर्ट्स / WI बनाम IND दूसरा टेस्ट डे -3: भारत ने कसा जमैका टेस्ट पर शिकंजा, स्टंप्स तक विंडीज का स्कोर 45/2

Live Hindustan : Sep 02, 2019, 07:42 AM
India vs West Indies 2nd Test Day 3 at Sabina Park Kingston Jamaica : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच जमैका के सबीना पार्क में खेला जा रहा है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए हैं। चौथे दिन भारत को जीत के लिए 8 विकेट की जरुरत है। जॉन कैम्पबेल (16) और क्रेग ब्रैथवेट (3) रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। डैरेन ब्रावो (18) और शाहमार ब्रुक्स (04) रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले भारत ने पहली पारी में वेस्टइंडीज को 117 रन पर समेटने के बावजूद फॉलोआन नहीं देने का फैसला किया। पहली पारी में 416 रन बनाने वाले भारत को पहली पारी के आधार पर 299 रन की बढ़त हासिल हुई। कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज को फालोआन नहीं देकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन रोच (12 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम मुश्किल में नजर आई। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मयंक अग्रवाल (04) और राहुल की सलामी जोड़ी एक बार फिर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रही। अग्रवाल ने जेसन होल्डर पर चौके के साथ खाता खोला लेकिन रोच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। 

मयंक अग्रवाल ने डीआएस का सहारा लिया लेकिन टीवी रीप्ले में अंपायर काल आने के कारण उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। राहुल और पुजारा ने इसके बाद लंच तक भारत को और झटके नहीं लगने दिए। राहुल ने रोच पर चौके के साथ खाता खोला जबकि पुजारा ने राहकीम कॉर्नवाल पर चौका मारा। लंच के बाद का सत्र वेस्टइंडीज के नाम रहा, जिसमें भारत तीन विकेट गंवाकर 57 रन ही जोड़ पाया। 

केमार रोच और राहकीम कॉर्नवाल ने भारत की रन गति पर अंकुश लगाया। रोच ने इसका फायदा उठाते हुए 21वें ओवर में राहुल (06) और फिर कोहली (00) को लगातार गेंदों पर विकेटकीपर जाहमर हैमिल्टन के हाथों कैच करा दिया। राहुल ने 63 गेंद की अपनी पारी में एक चौका मारा। पुजारा भी 66 गेंद में 27 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (नौ रन पर एक विकेट) की गेंद पर शमारा ब्रूक्स को तीसरी स्लिप में कैच दे बैठे, जिससे भारत का स्कोर चार विकेट पर 57 रन हो गया। रहाणे और विहारी ने इसके बाद पारी को संवारने की कोशिश की। दूसरी पारी में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (64) और हनुमा विहारी (53) ने शानदार खेल दिखाते हुए अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. इस दौरान दोनों के बीच 111 रनों की शतकीय साझेदारी भी हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER