हंगामा 2

Jul 23, 2021
कॅटगरी कॉमेडी
निर्देशक प्रियदर्शन
कलाकार परेश रावल,प्रणीता सुभाष,मिज़ान जाफ़री,शिल्पा शेट्टी कुंद्रा
रेटिंग 2.5/5
निर्माता अरमान वेंचर्स,गणेश जैन,चेतन जैन,रतन जैन
संगीतकार अनु मलिक,रोनी राफेल
प्रोडक्शन कंपनी वीनस वर्ल्डवाइड एंटरटेनमेंट


कॉमिडी फिल्मों के लिए मशहूर डायरेक्टर प्रियदर्शन की सुपरहिट फिल्म 'हंगामा' का रिलीज हुए 18 साल हो चुके हैं। जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तब वास्तव में इसने हंगामा ही मचा दिया था। अब प्रियदर्शन इस फिल्म का सीक्वल 'हंगामा 2' लेकर आए हैं। हालांकि इस फिल्म में पिछली फिल्म की कहानी और कास्ट को नहीं लिया गया है। यह फिल्म प्रियदर्शन की 1994 में रिलीज हुई फिल्म 'मणिराम' पर आधारित है जिसमें लीड रोल में सुपरस्टार मोहनलाल नजर आए थे।


कहानी: आकाश (मिजान जाफरी) एक मस्तमौला लड़का है जो अपने पिता कपूर (आशुतोष राणा) के दोस्त बजाज (मनोज जोशी) की बेटी से शादी करने के लिए तैयार है। शादी से पहले सगाई की तैयारियां चल रही होती हैं तभी एक लड़की वाणी (प्रणिता सुभाष) आकाश के घर पर एक बच्ची को लेकर आ जाती है। वाणी कहती है कि यह बच्ची उसकी और आकाश की है। आकाश कहता है कि वाणी झूठ बोल रही है। फिर इस मामले में कपूर के कहने पर अंजलि (शिल्पा शेट्टी) की एंट्री होती है जिसे कपूर अपनी बेटी जैसी समझता है। इसी बीच अंजलि का पति राधे (परेश रावल) को लगता हैकि आकाश और अंजलि का अफेयर चल रहा है और यहीं से सारा हंगामा शुरू हो जाता है।


रिव्यू: अगर आपने फिल्म का ट्रेलर देखा है तो आपको कुछ-कुछ कहानी का अंदाजा लग जाता है। यह बिल्कुल प्रियदर्शन की कॉमिडी फिल्मों जैसी है जिसमें आपको लाउड कॉमिडी सीन, कॉमिक सिचुएशंस और गलतफहमी देखने को मिलेगी। अगर आप कॉमिडी फिल्मों के शौकीन हैं तो आप बिल्कुल निराश नहीं होंगे। हालांकि अगर आपको कुछ नया देखने की इच्छा है तो वह देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि यह प्रियदर्शन की हर कॉमिडी फिल्म जैसी है। जब इंटरनेट पर हर जॉनर का कॉन्टेंट मौजूद है तो हंगामा 2 का पुराना ट्रीटमेंट आपको निराश कर सकता है। फिल्म देखकर आपको लगेगा कि यह प्रियदर्शन की पुरानी फिल्मों हंगामा, हलचल, दे दना दन और मालामाल वीकली का घालमेल है। फिल्म थोड़ी लंबी है और इसमें पुराने जोक्स और पंचलाइनों का जमकर इस्तेमाल किया गया है।


ऐक्टिंग: फिल्म में आपको प्रियदर्शन के सारे फेवरिट ऐक्टर्स परेश रावल, मनोज जोशी, टीकू तलसानिया, जॉनी लीवर और राजपाल यादव देखने को मिलेंगे। नई एंट्री मिजान जाफरी, प्रणिता सुभाष, आशुतोष राणा और शिल्पा शेट्टी की है। ऐक्टिंग के मामले में देखें तो आप किसी ऐक्टर पर उंगली नहीं उठा सकते क्योंकि सभी ने बेहतरीन काम किया है। सबसे बड़ी बात यह है कि किसी को भी स्क्रीनटाइम ज्यादा नहीं मिला है और हर कैरेक्टर 5-10 मिनट में आता-जाता रहता है जिससे कहानी में कुछ नयापन महसूस नहीं होता है। मिजान और प्रणिता इस फिल्म में अपनी जगह बनाने में सफल भी हुए हैं।


क्यों देखें: प्रियदर्शन की कॉमिडी फिल्मों के फैन हैं और वीकेंड पर एक हल्की-फुल्की कॉमिडी फिल्म देखना चाहते हैं तो यह बुरी नहीं है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER