Special / पूल में डूब रही थी मां, 10 साल के बेटे ने ऐसे बचा ली मां की जान

Zoom News : Aug 30, 2022, 09:42 PM
Special | दस साल के एक बच्चे का वीडियो इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत रहा है। लड़के ने अपनी मां की जान बचाने के लिए बिना कुछ सोचो समझे भरे पूल में छलांग लगा दी। दरअसल एक महिला स्विमिंग पूल में नहा रही थी कि तभी उसे अचानक मिरगी का दौरा आ गया। दौरान महिला के दस साल के बेटे ने पूल में कूदकर अपनी मां को बाहर निकाला। 

महिला के घर में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में ये घटना कैद हो गई। वीडियो में लड़के को पूल में कूदते देखा जा सकता है। पूल में नहा रही महिला को अचानक मिरगी का दौरा पड़ता है तभी उसका बेटा देख लेता है। 10 साल का लड़का पूल में छलांग लगाकर अपनी मां को किनारे पर लाता है। एक कुत्ता भी सीढ़ी पर इंतजार करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो के खत्म होने तक देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति भी भागकर पास पहुंचता है। 

लोरी कीनी नाम की महिला द्वारा 6 अगस्त को फेसबुक पर शेयर की गई एक पोस्ट के मुताबिक, उसके बेटे का नाम गेविन है और वह उसे बचाने के लिए अपने बेटे की शुक्रगुजार थी। कीनी ने पोस्ट के साथ घटना का रिकॉर्डेड वीडियो भी शेयर किया। शेयर किए जाने के बाद वीडियो को हजारों व्यूज और सैकड़ों कमेंट्स मिले हैं। पोस्ट के कमेंट सेक्शन में एक यूजर ने लिखा, "आपका बेटा आपका देवदूत है। क्या कमाल का युवक है। वह एक सच्चा हीरो है।" एक अन्य ने कहा, "गॉड ब्लेस यू गेविन। तुम मम्मी के दूत हो!!! माँ, मुझे खुशी है कि तुम ठीक हो !!!

एबीसी न्यूज के मुताबिक यह घटना अमेरिका के ओक्लाहोमा में हुई। कीनी ने एबीसी को बताया कि मां और बेटे की जोड़ी स्विमिंग कर रही थी। उन्होंने कहा, "गेविन कुछ समय के लिए पूल से बाहर निकला ही था और मुझे अटैक आ गया। लेकिन मेरे बेटे ने मुझे बचा लिया। इसने मुझे पहले से कहीं ज्यादा डरा दिया है।" एबीसी न्यूज के मुताबिक, पूल के किनारे पर खड़े गेविन ने जोर से छींटे की आवाज सुनी और अपनी मां को पूल में डूबते देखा। इससे पहले कि उसके दादा कुछ कर पाते, वह पूल में कूद गया, अपनी माँ को सीढ़ी पर ले आया और एक मिनट से अधिक समय तक उसका सिर पानी के ऊपर रखा। गेविन ने कहा, "मैं थोड़ा डर गया था।" 10 वर्षीय लड़के को उसकी बहादुरी के लिए किंग्स्टन पुलिस विभाग से एक पुरस्कार भी मिला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER