Viral News / पक्षी को मुंह से सांस देकर बचाने की कोशिश करता नजर आया शख्स, लोग हुए भावुक

Zoom News : Jun 09, 2021, 07:20 AM
Delhi: इंटरनेट पर कब क्या वायरल हो जाए ये किसी को पता नहीं होता है। ऐसा ही एक पुराना वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स पक्षी को सांस देकर बचाने की कोशिश कर रहा है। यह देखकर लोग भावुक हो गए। वीडियो में एक पक्षी की जान बचाने के लिए उस शख्स की बेताबी और कोशिश ने सभी का दिल जीत लिया। वायरल वीडियो 2017 का है, जिसमें एक कूकाबुरा पक्षी दीवार से टकरा कर पुल में गिरता हुआ दिख रहा है। व्यक्ति ने उसे सांस लेने के लिए संघर्ष करते हुए पाया, उसी आदमी ने फौरन पक्षी के सीने पर सीपीआर (मुंह से सांस) दिया जिसे पक्षी में फिर जान आ गई।

वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि वो व्यक्ति उस पक्षी को जीवन की आखिरी उम्मीद तक सीपीआर देने की कोशिश करता रहा। कुछ सेकंड बाद, उन्हें एक एयर कंप्रेसर का उपयोग करने का विचार आया। उस व्यक्ति ने नाजुक ढंग से नोजल को पक्षी की चोंच में डाल दिया और कुछ सेकंड तक सीपीआर के बाद वो पक्षी सांस लेने लगा। 

अंत में, कूकाबुरा ने अपने पंख खोल दिए और उड़ने के लिए तैयार हो गया। इसके बाद पक्षी ने उस आदमी से दोस्ती कर ली और उस दिन के बाद हर दिन उसके यार्ड का दौरा करने लगा। उस आदमी ने उस पक्षी को कूकाबुरा जॉर्ज नाम दिया।

मूल रूप से द एपोच टाइम्स द्वारा पोस्ट किए गए इस वीडियो को IFS अधिकारी संदीप त्रिपाठी द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया था। उन्होंने लिखा, "कूकाबुरा पक्षी के जीवन को वापस लाने के लिए मानवीय प्रेम की मार्मिक कहानी। कृतज्ञता में पक्षी उसका दोस्त 'जॉर्ज' बन जाता है प्यार और देखभाल की इतनी सुंदर गाथा।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER