क्रिकेट / ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले रोहित शर्मा ने कहा- किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार

Zoom News : Nov 22, 2020, 06:05 PM
नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने एक टेस्ट ओपनर के रूप में अपनी भूमिका का आनंद लिया है, लेकिन भारत (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया) के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में, उन्हें टीम प्रबंधन की मांग के अनुसार बल्लेबाजी क्रम में अपनी जगह के बारे में लचीला होना होगा। टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (अजिंक्य रहाणे) और चेतेश्वर पुजारा (चेतेश्वर पुजारा) के साथ ओपनिंग टेस्ट के बाद सीनियर बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली (विराट कोहली) के भारत लौटने की उम्मीद है।

रोहित शर्मा ने पीटीआई से कहा, "मैं आपको वही बात कहूंगा जो मैंने सभी को बताई है। जहां भी टीम चाहती है, मैं वहां बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि वे सलामी बल्लेबाज के रूप में मेरी भूमिका बदलेंगे या नहीं।"

उनका मानना ​​है कि बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में 'स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग' का प्रशिक्षण लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचने तक टीम प्रबंधन ने उनकी भूमिका तय कर दी। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उन्हें मामूली चोट लगी थी।

रोहित शर्मा ने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि विराट के आने के बाद टीम प्रबंधन ने विकल्पों की पहचान की होगी और वे कौन से खिलाड़ी हैं, जो पारी की शुरुआत करेंगे।" उन्होंने कहा, "एक बार जब मैं वहां जाऊंगा, मैं स्पष्ट हो जाऊंगा कि क्या होगा। मैं उस स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार रहूंगा जो वे चाहते हैं।

जब सुनील गावस्कर ने बीमर की बौछार के बीच गुस्से में कहा, "मैं यहां मरना नहीं चाहता, मैं घर जाकर अपने बेटे को देखना चाहता हूं"

हुक और पुल शॉट खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रोहित का मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर उछाल कभी भी उतना बड़ा कारक नहीं होता जितना इसे बनाया जाता है। उन्होंने कहा, "हम उछाल के बारे में बात करते हैं, पर्थ को छोड़कर, मुझे नहीं लगता कि पिछले कुछ वर्षों में अन्य आधारों (एडिलेड, एमसीजी, एससीजी) पर इतना उछाल है।"

रोहित शर्मा ने कहा, "अब, विशेष रूप से पारी की शुरुआत करते हुए, मुझे कट और पुल शॉट नहीं खेलने के बारे में सोचना है और जहां तक ​​संभव हो, मुझे 'वी' और सीधे शॉट खेलने पर ध्यान केंद्रित करना होगा।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER