Hardik Pandya / टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप से पहले आई बड़ी खुशखबरी, चोटिल खिलाड़ी ने मैदान पर की वापसी

Zoom News : Jan 28, 2024, 10:00 AM
Hardik Pandya: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर जून में होना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। मेजबान होने के नाते अमेरिका और वेस्टइंडीज पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं। लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खशखबरी सामने आई है। टीम का एक चोटिल खिलाड़ी मैदान पर उतरा और इस प्लेयर ने गेंदबाजी में दम दिखाया। 

मैदान पर की वापसी 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। फिर वह टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। उनकी जगह मोहम्मद शमी को चांस मिला था। हार्दिक के टखने में चोट लग गई थी। इसके बाद उनकी सर्जरी हुई और वह रिहैब पर थे। फिट ना होने की वजह से सेलेक्टर्स ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना था। लेकिन अब उन्होंने फिट होकर मैदान पर वापसी की है और उन्होंने गेंदबाजी में जलवा दिखाया है। 

हार्दिक ने कही ये बात 

हार्दिक पांड्या ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि यहां वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है। ग्राउंड मेरे लिए किसी मंदिर के जैसे है। मैंने करीब 17 साल पहले यही से सब कुछ स्टार्ट किया था। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा है कि मैं प्रैक्टिस में जितना समय दे सकता हूं। हर दिन उतना दे रहा हूं। हार्दिक को वीडियो दौड़ लगाते और एक्सरसाइज करते हुए देखा गया। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट

हार्दिक पांड्या की गिनती बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है। उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर हैं। हाल ही में मुंबई इंडियंस की टीम ने उन्हें रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनाया है। हार्दिक ने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 11 टेस्ट मैचों में 532 रन, 86 वनडे मैचों में 1769 रन और 92 टी20 मैचों में 1348 रन बनाए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER