MP Election 2023 / CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान, महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1 हजार रुपये

Zoom News : Feb 04, 2023, 05:59 PM
MP Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य भाजपा व कांग्रेस जैसी तमाम पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा चुनावी दाव खेला है। शिवराज सरकार राज्य में महिलाओं को बड़ा तोहफा देने वाली है। राज्य में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पहले राज्य के महिलाओं को प्रत्येक महीने एक एक हजार रुपये घर बैठे दिए जाएंगे। शिवराज सिंह चौहान ने इस बाबत घोषणा कर दी है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 8 मार्च यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से राज्य की प्रत्येक महिला को लाडली बहन योजना के तहत 1 हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। यानी सालभर में 12 हजार रुपये प्रत्येक महिलाओं को इस योजना के तहत दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार के दिन एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि लाडली बहन योजना का मकसद हमारी बहनों को सशक्त करना है। इस योजना के तहत प्रतिमाह 1 हजार यानी सालभर में 12 हजार रुपये और 5 साल में कुल 60 हजार रुपये दिए जाएंगे। इस योजना के लिए आवेदन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से शुरू कर दिए जाएंगे।

बहनों की जिंदगी बनाना है आसान

अपने भाषण में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि योजना से मिली धनराशि का उपयोग महिलाएं अपने परिवार को मजबूती प्रदान करने में करें। मैं अपनी बहनों की जिंदगी को आसान बनाना चाहता हूं। पूर्व में चलाई जा रही अन्य योजनाओं के साथ लाडली बहुन योजना भी मेरी बहनों के जीवन को संवारने का काम करेगी। इस राशि की मदद से महिलाएं अपने बच्चों के लिए दूध, फल व सब्जियों इत्यादि की व्यवस्था कर सकेंगी।

किसानों के खाते में भेजी राशि

बता दें कि विदिशा में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जन सेवा अभियान के तहत भोपाल, उज्जैन व सागर संभाग के 24 लाख 94 हजार से अधिक लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी बांटे। उन्होंने राज्य के 73 लाख किसानों के खाते में किसान कल्याण योजना की राशि को वितरित किया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER