दुनिया / अब ट्विटर पर चलेगी एलन मस्क की मनमानी, शेयर खरीदकर बोले- एडिट बटन चाहिए : CEO ने चेताया

Zoom News : Apr 05, 2022, 07:51 AM
दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला के बॉस यानी एलन मस्क इस समय ट्विटर के सबसे ज्यादा शेयर रखने वाले शख्स बन गए हैं। एलन मस्क ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर की 9.2 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीद ली है। सोमवार को जारी एक नियामकीय सूचना के अनुसार, मस्क ने ट्विटर के लगभग 7.35 करोड़ शेयर खरीदे हैं।

दरअसल टेस्ला इंक के बॉस एलन मस्क ने सोमवार को ट्विटर इंक में लगभग 3 बिलियन डॉलर की 9.2% हिस्सेदारी का खुलासा किया, जिससे वह माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए और कंपनी के शेयरों में 27% से अधिक की वृद्धि हुई।

मस्क की ट्विटर में इस हिस्सेदारी को निष्क्रिय निवेश माना जा रहा है। इसका मतलब है कि वह दीर्घावधि के लिए निवेशक बने रहना चाहते हैं। लेकिन मस्क के ट्विटर से जुड़ने के बाद अब उनकी मनमानी चलना तय है। शेयर खरीदने की बात उजागर होने के साथ ही मस्क ने लोगों से ट्वीट कर पूछा कि क्या उन्हें 'एडिट बटन' चाहिए।

उन्होंने एक ट्विटर पोल शेयर किया है जिसमें, मस्क ने यूजर्स से पूछा कि क्या वे एक एडिट बटन चाहते हैं। इससे पहले 1 अप्रैल को, ट्विटर ने अपने आधिकारिक अकाउंट पर एक पोस्ट ट्वीट किया था, जिसमें कहा गया था कि वह एक एडिट बटन पर काम कर रहा है।

ट्विटर के CEO ने लोगों को चेताया

इस बीच एलन मस्क के एडिट बटन को लेकर कराए गए सर्वे पर ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने लोगों को चेताया है। उन्होंने कहा, "इस मतदान के परिणाम महत्वपूर्ण होंगे। कृपया ध्यान से वोट करें।" 

एलन मस्क ने उठाए थे ट्विटर पर सवाल

उल्लेखनीय है कि मस्क ने पिछले महीने स्वतंत्र रूप से अपनी बात रखने को लेकर ट्वीट करते हुए ट्विटर पर स्वतंत्र संवाद करने की क्षमता पर सवाल उठाया था। उन्होंने कहा था, ‘‘स्वतंत्र रूप से अपनी बात रखना एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए आवश्यक है। क्या आप मानते हैं कि ट्विटर इस सिद्धांत का सख्ती से पालन करता है?’’ एक अन्य ट्वीट में मस्क ने कहा था कि वह एक नया सोशल मीडिया मंच बनाने के लिए ‘गंभीरता’ से विचार कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER