क्रिकेट / टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का हुआ कार एक्सीडेंट, जानिए पूरा मामला

Zoom News : Dec 30, 2020, 07:17 PM
क्रिकेट | भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन का राजस्थान के सूरवाल में एक्सीडेंट हुआ है। इस हादसे में उनकी गाड़ी पलट गई। अच्छी बात यह है कि वो बाल-बाल बच गए और उन्हें कुछ नहीं हुआ। उनके साथ आ रहे अन्य व्यक्ति को हल्की से चोट आई है और उसे दूसरी गाड़ी से अस्पताल ले जाया गया है। 'एबीपी न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा टायर निकलने की वजह से हुआ। इसके बाद गाड़ी अनियंत्रित हो गई और पलटते हुए सड़क किनारे मौजूद ढाबे में जा घुसी। पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अध्यक्ष हैं। अजहर ने भारत के लिए 99 टेस्ट और 334 वनडे खेले हैं।टेस्ट में उन्होंने 45.03 की औसत से 6215 रन बनाए हैं जबकि वनडे में 36.92 की औसत से 9378 रन बनाए हैं। अजहरुद्दीन ने भारत की तरफ से तीन वर्ल्ड कप में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी में भारत ने 14 टेस्ट और 90 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है।

दिसंबर 2000 में बीसीसीआई ने मैच फिक्सिंग में शामिल होने को लेकर अजहर पर लाइफटाइम बैन लगा दिया था। लंबी कानूनी लड़ाई के बाद आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने 2012 में वो बैन वापस लिया। अजहर के नाम पर 2019 में राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम रखा गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER