देश / इस राज्य में सरकार ने 30 नवंबर तक स्कूल बंद किये, कोरोना की चपेट में 150 बच्चे आए

Zoom News : Nov 20, 2020, 05:47 PM
हरियाणा के स्कूलों में आए कोरोना के मामलों को लेकर हरियाणा सरकार ने गंभीरता दिखाई है। राज्य शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद करने के आदेश जारी किए हैं। अब स्कूलों को खोलने का अगला फैसला 30 नवंबर की स्थिति को देखकर लिया जाएगा। बता दें कि हरियाणा में सरकारी स्कूल खुलने के साथ ही अव्यवस्था है। एक के बाद एक कई स्कूलों में लगातार बच्चे पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, न सिर्फ बच्चे बल्कि स्कूलों के स्टाफ भी पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। हरियाणा सरकार ने सभी कोरोना दिशानिर्देशों के साथ 9 वीं से 12 वीं कक्षा तक के स्कूल खोलने का आदेश दिया था। लेकिन स्कूल खोलने के सिर्फ दो हफ्तों के भीतर, हरियाणा में कुल 147 - रेवाड़ी जिले में एक साथ 72, जींद में 29, सिरसा में 16, कैथल में 12 - 12 - महेंद्रगढ़ और हिसार में 6 बच्चे अब तक संक्रमित पाए गए हैं।

आज जींद में 11 बच्चों वाले 8 शिक्षकों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। छात्रों के साथ शिक्षक भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं। जींद जनरल अस्पताल ने कहा कि जिले में गुरुवार को 11 बच्चों वाले 8 शिक्षकों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। स्कूलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क हो गया है। सभी स्कूलों में कोरोना परीक्षण का आदेश दिया गया है।

जींद में डिप्टी सिविल सर्जन डॉ। गोपाल ने कहा कि अब दिल्ली के साथ-साथ हरियाणा में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मृत्यु दर में भी वृद्धि हुई है। हरियाणा के सरकारी स्कूलों में कोरोना संक्रमण फैलने के मुद्दे पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि रेवाड़ी और जींद जिले के स्कूलों में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव के बारे में जानकारी मिली है। जिन स्कूलों में कोविद पॉजिटिव पाए जाते हैं, उन्हें 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

गुर्जर ने गुरुवार को कहा था कि कोविद -19 का इस्तेमाल सभी एहतियाती स्कूलों में किया जा रहा है और हरियाणा सरकार जरूरत पड़ने पर स्कूल खोलने का अपना आदेश वापस ले सकती है। फिलहाल स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER