IND vs ENG / इंग्लैंड का 15 सदस्यीय दल पहुंचा भारत, 5 फरवरी को चेन्नई में होगा पहला टेस्ट

Zoom News : Jan 24, 2021, 07:33 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से चेन्नई में होना है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड का 15 सदस्यीय दल रविवार को चेन्नई पहुंचा। इस दल में स्टार ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर, बल्लेबाज रोरी बर्न्स और जोनाथन ट्रॉट शामिल हैं। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जाने वाले सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड के कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को भी इस दल में शामिल किया गया है। यह सभी खिलाड़ी इस समय श्रीलंका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैच चेन्नई में होंगे जबकि बचे दो टेस्ट और पांच टी-20 मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद तीन वनडे पुणे में होंगे। इंग्लैंड की टीम के बाकी खिलाड़ी अलग-अलग ग्रुप में 27 जनवरी को श्रीलंका से सीधे चेन्नई पहुंचेंगे। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के मद्देनजर चेन्नई पहुंचे इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों और टीम के अन्य सदस्यों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा और उन्हें कुछ दिनों तक शहर के एक होटल में ठहराया जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के अलावा दोनों टीमों और मैच से जुड़े अन्य अधिकारियों को लीला पैलेस होटल में कोरोना के मद्देनजर बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में रखा जाएगा। पहले दो टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीमः जो रूट (कप्तान), जैक क्रॉले, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली स्टोन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER