IPL 2020 / मुंबई इंडियंस के सामने राजस्थान रॉयल्स, RR की टीम में बदलाव के आसार

Zoom News : Oct 06, 2020, 11:16 AM
IPL 2020: आज शाम आईपीएल में एक और रोमांचक मैच होने वाला है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में शानदार आगाज करने के बाद लगातार दो मैचों में शिकस्त झेलने वाले राजस्थान रॉयल्स के टीम में बदलाव के आसार हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के लिए उनकी टीम में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले, ''टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत के बाद पिछले दो मैच हमारी योजना के मुताबिक नहीं रहे। मुझे हालांकि लगता है कि टी-20 क्रिकेट कभी-कभी ऐसा होता है। हमें दोनों मौकों पर विपक्षी टीमों ने द्वारा चौंका दिया था।"

पहले दो मैचों में 69 और 50 रनों की पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ पिछले दो मैचों सिर्फ आठ रन बना सके हैं। उन्होंने कहा, ''उम्मीद है कि मुंबई के मैच में कुछ रन बना पाऊंगा। मैं पिछले दोनों मुकाबलों में नाकाम रहा।" राजस्थान को सलामी बल्लेबाज जोस बटलर से काफी उम्मीदें हैं। हालांकि बटलर पिछले तीन मैच में सिर्फ 47 रन ही बना सके और टीम को बड़ी शुरुआत दिलाने में असफल रहे हैं। टीम के अनुभवी बल्लेबा रॉबिन उथत्पा पिछले चार पारियों में केवल 33 रन बना सके हैं। उनकी फॉर्म चिंता का विषय है। उनके अलावा युवा बल्लेबाज रियान पराग का बल्ला भी खामोश रहा है।

ऐसे में स्मिथ इन्हें बाहर रखकर यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो बटलर के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतर सकते हैं। स्मिथ खुद मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आएंगे जिससे टीम को मजबूती मिल सके।

डेथ ओवरों में राजस्थान की बॉलिंग चिंता का विषय बनी हुई है। जयदेव उनादकट (चार मैचों में एक विकेट) का खराब फॉर्म टीम को भारी पड़ा है। इसके चलते टॉम कुरेन और जोफ्रा आर्चर पर दबाव बढ़ गया है। स्मिथ इन हालात में वरुण आरोन या कार्तिक त्यागी को उतार सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER