West Bengal / ममता सरकार को एक और झटका, इस मंत्री ने चुनाव से पहले दिया इस्तीफा

Zoom News : Jan 22, 2021, 01:07 PM
Kolkata: जैसे-जैसे पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, तृणमूल कांग्रेस में इस्तीफा देने की गति भी बढ़ रही है। शुक्रवार को वन मंत्री राजीव बनर्जी ने ममता सरकार में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भेज दिया है। राजीव बनर्जी ने अपने इस्तीफे में लिखा, 'पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी। उन्होंने इस अवसर के लिए सभी को धन्यवाद दिया '।

राजीव बनर्जी पिछली कई कैबिनेट बैठकों में शामिल नहीं हुए, जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह अपना पद छोड़ सकते हैं। हालांकि, उन्होंने अभी तक पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है

आपको बता दें कि इस साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता लगातार पद छोड़ रहे हैं। शुभेंदु अधिकारी पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं और भारतीय जनता पार्टी की कमान संभाल चुके हैं।

कुछ दिनों पहले, लक्ष्मी रत्न शुक्ला ने भी अपना मंत्री पद छोड़ दिया था। तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक, स्थानीय नेता भी पार्टी का पद छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं।

गौरतलब है कि इस हफ्ते गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल में राजनीतिक दौरा चल रहा है, ऐसे में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कई टीएमसी नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER