विशाखापत्तनम / रातोंरात तोड़ी गई नायडू के आंध्र सीएम रहते ₹5 करोड़ में बनी बिल्डिंग

The News Minute : Jun 26, 2019, 04:57 PM

आंध्र प्रदेश : अमरावती में प्रजा वेदिका (Praja Vedika) बिल्डिंग को गिराया जा रहा है. इस बिल्डिंग को पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की सरकार में बनाया गया था. नायडू इसी बिल्डिंग में लोगों से मुलाकात करते थे और यह नायडू के घर के पास स्थित है. इस बिल्डिंग को वर्तमान सीएम जगन मोहन रेड्डी (Jaganmohan Reddy) के आदेश के बाद गिराया जा रहा है. रेड्डी ने दावा किया था कि ये बिल्डिंग अवैध है. तेलगू देशम पार्टी ने इस बिल्डिंग को 2017 में बनाया था. इस प्रोजक्ट को 5 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाना था लेकिन इसमें लागत 8 करोड़ रुपए की आई. सीएम बनने के बाद बीते सप्ताह के आखिर में रेड्डी ने डिस्ट्रिक कलेक्टर्स के साथ मीटिंग की थी और प्रजा वेदिका बिल्डिंग को गिराने की घोषणा की थी. 

टीडीपी (TDP) प्रमुख ने कुछ समय पहले नए सीएम को पत्र लिखा था कि वह इस हॉल को बना रहने दें जिससे वह विपक्ष के नेता के तौर पर यहां से काम कर सकें. उन्होंने लिखा था, 'मैं आशा करता हूं कि व्यवस्थाएं पहले की तरह बनी रहेंगी और प्रजा वेदिका विपक्ष के नेता का उपभवन होगा. जिससे मैं विधायकों और आम जनता से मिल सकूं और अपना कर्तव्य पूरा कर सकूं.'

बता दें कि वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने गुरुवार (30 मई) को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने विजयवाड़ा में आईजीएमसी स्टेडियम में जगन (46) को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई थी. जगन की पार्टी ने लोकसभा चुनाव के साथ हुए विधानसभा चुनावों में कुल 175 में से 151 सीटों पर जीत हासिल की थी.