Rajya Sabha Election 2022 / राजस्थान के नतीजे आए, कांग्रेस के तीनों कैंडिडेट को मिली जीत, भाजपा को एक सीट, निर्दलीय की हार

Zoom News : Jun 10, 2022, 08:33 PM
राजस्थान में कांग्रेस ने राज्य सभा की तीन सीटें जीत ली हैं, वहीं भाजपा को एक सीट मिली है। निर्दलीय सुभाष चंद्रा को जीत नहीं मिल पाई। इसके पहले चार राज्यों की 16 राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार को वोटिंग हुई। राजस्थान की 4, हरियाणा की 2, महाराष्ट्र की 6 और कर्नाटक की 4 सीटों के लिए वोटिंग हुई है। चारों राज्यों में वोटिंग को लेकर उठापटक देखी गई।


राजस्थान में भाजपा की शोभारानी ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी को वोट दिया है।


उधर कर्नाटक में भी के. श्रीनिवास गौड़ा ने कहा, 'मैंने कांग्रेस को वोट दिया है क्योंकि मुझे वह पार्टी पसंद है।' हरियाणा में कांग्रेस के दो वोट रद्द हो गए हैं। किरण चौधरी और बीबी बत्रा ने एजेंट के अलावा दूसरे व्यक्ति को वोट दिखाया था। दरअसल, राज्यसभा की 57 पर चुनाव होने थे, लेकिन 41 सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं।


राजस्थान: कांग्रेस-3, भाजपा-1


राजस्थान में कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार मुकुल वासनिक, रणदीप सिंह सुरजेवाला और प्रमोद तिवारी की राज्यसभा चुनाव में जीत हो गई है।


राजस्थान में बीजेपी को झटका लगा है। धौलपुर से बीजेपी विधायक शोभारानी कुशवाह ने वोट डालने में गलती कर दी है। चर्चा है कि शोभारानी ने कांग्रेस के प्रमोद तिवारी को वोट दे दिया है।सूत्रों के मुताबिक भाजपा के दो वोट खारिज हो सकते हैं। शोभारानी के अलावा बांसवाड़ा के गढ़ी से भाजपा विधायक कैलाश चंद मीणा से भी वोट डालने में गलती हुई है।


उनका वोट खारिज हो सकता है, सीसीटीवी देखकर फैसला होगा। भाजपा के प्रदेश् अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि इस बारे में पार्टी हाईकमान को सूचना दे दी गई है।


इसके पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने आमेर क्षेत्र में 12 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है। एक और मामला था बसपा से कांग्रेस में आए 6 विधायकों की वोटिंग का। सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान का रिजल्ट रोकने की याचिका दायर की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER