Bollywood / शिल्पा शेट्टी ने अंतिम श्राद्ध की विधि की पूरी

Zoom News : Sep 17, 2020, 07:52 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | आज 17 सिंतबर के दिन सर्व पितृ अमावस्या है। यह श्राद्ध का अंतिम दिन होता है। शास्त्रों में इसे पितृ विसर्जनी अमावस्या कहा गया है। मान्यता के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि इस दिन मृत्यु लोक से आए हुए पितृजन वापस लौट जाते हैं। और उन्हे आज के दिन सात्विक भोजन अर्पण किया जाता हैं। 

और यह भोजन आंगन में रख दिया जाता हैं जिससे पितृ विसर्जन की विधि कौवा खाकर पूरा करते हैं। और दिया जलाकर इस विधि को अपनी तरफ से भी पूरा किया जाता हैं।

ऐसे में आज शिल्पा शेट्टी भी अपने घर अंतिम श्राध्द की विधि पूरी करती दिखी। शिल्पा ने इंस्टा स्टोरी पर पूर्वजों की तस्वीर शेयर की। जिसमें शिल्पा और उनके बेटे हाथ जोड़े उनका नमन कर रहें हैं। साथ ही शिल्पा ने अपने पूर्वजों को खाना अर्पण किया।

शिल्पा ने फोटो शेयर कर लिखा, आज अपने मृतक और पूर्वजों को श्राद्ध अर्पण कर उन्हें याद किया जा रहा हैं। साथ ही हैशटैग श्राद्ध लंच और ट्रेडिशन लिखा।

शिल्पा ने पूजा के विधि के बाद आंगन में भोजन को रखने और कौवों द्वारा भोजन खाने के विडियो को भी शेयर किया। विडियो में शिल्पा अपने बेटे के साथ आंगन में भोजन रखती दिखी। वहीं शिल्पा के भोजन रखते वक्त ही कौंवे वहां इंतजार कर रहे थे। आखिर में कौवों का धन्यवाद कर शिल्पा के पति राज ने उन्हें खाने का आनंद लेने के लिए कहा।

वैसे बता दें, शिल्पा ने वर्ल्ड ओजोन डे पर भी फोलोअर्स को पृथ्वी का ख्याल रखने और प्रर्यावरण संरक्षण की बात कही थी। शिल्पा अक्सर अपने पोस्ट के जरिए फैंस और फोलोअर्स को अपने ट्रेडिशन और परंपरा को निभाने के साथ साथ उन्हें जागरूक करती रहती है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER