Cricket / संजू सैमसन समेत छह भारतीय क्रिकेटर्स नए फिटनेस टेस्ट में फेल, सारे IPL के बड़े नाम

Zoom News : Feb 12, 2021, 10:12 AM
Cricket: BCCI का फिटनेस टेस्ट एकबार फिर सुर्खियों में आ सकता है क्योंकि छह भारतीय क्रिकेटर्स इसमें फेल हो गए। सभी खिलाड़ी आईपीएल के स्टार क्रिकेटर माने जाते हैं, जो अपने दम से मैच का रूख पलटने का दम रखते हैं। बीसीसीआई के शीर्ष सूत्रों की माने तो विकेटकीपर संजू सैमसन, इशान किशन मध्यक्रम बल्लेबाज बल्लेबाज नीतिश राणा, लेग स्पिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया, पेसर सिद्धार्थ कॉल और जयदेव उनादकट टेस्ट में पास नहीं हो पाए।

बीसीसीआई के नए '2 किमी दौड़' फिटनेस टेस्ट का आयोजन इसी हफ्ते बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में हुआ था। TOI को उनके सूत्र ने बताया कि, 'क्योंकि यह एक नए प्रकार का फिटनेस टेस्ट है इसलिए सभी को कुछ समय बाद  दूसरा मौका दिया जाएगा। अगर उस टेस्ट में भी ये खिलाड़ी पास नहीं हो पाते तो इंग्लैंड के खिलाफ टी-20, वन-डे सीरीज में चयन मुश्किल हो होगा।

2018 में संजू सैमसन, मोहम्मद शमी और अंबाती रायुडू यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए छोटे प्रारूप की टीम में जगह नहीं मिली थी। संजू, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया गई भारतीय टीम के टी-20 स्क्वॉड का हिस्सा थे, उन्हें मौके भी मिले, लेकिन उसे भुनाने में केरल का यह विकेटकीपर बल्लेबाज पूरी तरह फेल रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'उन सारे 20 खिलाड़ियों का टेस्ट हुआ, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वन-डे सीरीज के साथ-साथ इस साल के अंत में टी-20 वर्ल्ड कप के संभावितों में गिना जाता है। इस खास फिटनेस प्रोग्राम में 2 किमी रन टेस्ट के साथ यो-यो टेस्ट भी शामिल है। इस टेस्ट में बल्लेबाज, विकेटकीपर और स्पिनर को 8 मिनट 30 सेकेंड के भीतर 2 किमी दौड़ना होता है। जबकि तेज गेंदबाज को यही दौड़ 8 मिनट 15 सेकेंड में पूरी करनी होती है। छह खिलाड़ी टेस्ट में फेल हुए तो शेष जैसे-तैसे ही दौड़ पूरा कर पाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER